September 20, 2024

ब्यावर: शहर के कई युवा गौ माता व अन्य बेसहारा जीवो के प्रति अपनी सेवा के जज्बे के चलते शहरवासियों सहित अन्य लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत बन रहे हैं। गत 5 सालों से अनवरत गोवंश अन्य बेसहारा पशुओं की निशुल्क सेवा करने वाले युवाओं के वंदे गौ मातरम चैरिटेबल ट्रस्ट के युवा अब अपने कदमों को आगे बढ़ा रहे हैं। ट्रस्ट की ओर से पशुओं के बेहतर उपचार के लिए गोवंश सर्वजीव पशु चिकित्सालय का निर्माण करवाया जा रहा है। पशु चिकित्सालय में अत्याधुनिक उपकरणों से युक्त आईसीयू का निर्माण भी करवाया जा रहा है। जिससे पशुओं को शहर में ही बेहतर उपचार मिलेगा।

शहर के वंदे गौ मातरम चैरिटेबल ट्रस्ट नाम से बने ग्रुप के सेवक शहर में इसके आसपास के ग्रामीण इलाकों में कहीं भी किसी गोवंश के घायल व बीमार होने की सूचना मिलते ही तुरंत प्रभाव से पहुंचते हैं और गोवंश की सेवा कर उन्हें उचित इलाज मुहैया कराते हैं।

खास बात यह है कि ग्रुप के सदस्य निशुल्क तौर पर गोवंश व अन्य पशुओं की निशुल्क उपचार व सेवा करते हैं। ग्रुप की शुरुआत करने वाले तीन प्रमुख सदस्यों में शामिल दीपक रांकावत ने बताया कि नवंबर 2016 में जयंत सोलंकी व भवानी सिंह सोलंकी के साथ मिलकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप पर वंदे गौ मातरम चैरिटेबल ट्रस्ट का निर्माण किया गया।

शुरुआत में ग्रुप में गिनती के सदस्य शामिल थे। लेकिन शुरुआत से लेकर आज तक 5 साल के बाद आज ग्रुप में सदस्यों की संख्या काफी बढ़ चुकी है आज भी रोजाना ग्रुप में सदस्यों की संख्या में इजाफा हो रहा है।

तहलका डॉट न्यूज (गजेंद्र कुमार)