September 20, 2024

एनएचएआई व नगर पालिका प्रशासन के विरूद्ध गैर ईरादतन हत्या का मामला दर्ज

कोटपूतली(संजय जोशी) कस्बे से होकर गुजर रहे दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बने एलीवेटेड पुलिया की सर्विस लेन के खुले नाले में गिरने से कस्बा निवासी एक युवक की मृत्यु के मामले में स्थानीय थाने में गैर ईरादतन हत्या का मामला दर्ज करवाया गया है।

पुलिस के अनुसार इस सम्बंध में मृतक युवक के पिता गोविन्द पुत्र गुरूचरण बिदाणी निवासी वार्ड नं. 13 बिदाणी मार्केट, एनएच 8 ने दर्ज करवाया कि उसका पुत्र शुभम (20) विगत 7 अगस्त की सायं करीब 7.50 बजे अपनी दुकान के सामने मधुवन मेडीकल पर जा रहा था। रास्ते में पानी का बड़ा नाला है जो एक जगह पट्टी हटी हुई होने के कारण खुला हुआ था। जिसमें वह गिर गया। पूर्व में भी उक्त नाले में कई लोग गिर चुके है। साथ ही बीते दिनों में कई दुर्घटनायें हो चुकी है। नाले में पानी के साथ किचड़ की बोतलें गंदी भरी पड़ी है।

आसपास नगर पालिका की कोई स्ट्रीट लाईट नहीं है। एनएचएआई द्वारा भी नाला बनाने के बाद से कोई देखभाल नहीं की जा रही है। जिसमें गिरने से प्रार्थी के पुत्र की मृत्यु हो गई। पीडि़त ने दर्ज करवाया कि उसके पुत्र शुभम की मृत्यु एनएचएआई व नगर पालिका प्रशासन की लापरवाही से हुई है। क्योकि ना तो एनएचएआई द्वारा नाले की देखरेख की गई एवं ना ही नगर पालिका द्वारा स्ट्रीट लाईट की व्यवस्था की गई। जबकि स्ट्रीट लाईट व नाले की देखभाल करना नगर पालिका कोटपूतली की भी जिम्मेदारी है। प्रार्थी के पुत्र शुभम की मृत्यु एनएचएआई व नगर पालिका द्वारा अपने दायित्वों का निर्वहन ना करते हुए लापरवाही बरतने के कारण हुई है। इस सम्बंध में पुलिस ने एनएचएआई व पालिका प्रशासन के विरूद्ध गैर ईरादतन हत्या का मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है।

तहलका डॉट न्यूज