April 30, 2024

दिल्ली भ्रमण पर आये लोग अक्सर यहां के बढ़िया स्वादिष्ट खाने पीने की मशहूर चीज़ों के बारे में भी जानना चाहते हैं. क्योकि हम कहीं भी चले जाये पर कुछ अच्छा खाने को ना मिले तो पूरा ट्रिप ख़राब हो जाता है.इसलिए हम आप को बता रहे है एक ऐसी जगह के बारे में जो अपनी कुल्फी के स्वाद के कारण सिर्फ दिल्ली में ही नहीं बल्कि दूर दूर तक काफी मशहूर है..

गर्मी का मौसम सर चढ़ कर बोल रहा हैं ऐसे में ठंडी ठंडी कुल्फी मिल जाये तो क्या कहने | राजधानी दिल्ली में स्थित “सियाराम कुल्फी” की मशहूर दुकान पर लोग शहर के हर कोने से आते हैं.दूध, केसर, बादाम, काजू, पिस्ता, छोटी इलाइची, रबड़ी को मिलकर बनाई जाती हैं हैं लाजवाब नेचुरल फ्रूट कुल्फी,और रबड़ी कुल्फी

नेचुरल फ्रूट आइसक्रीम, रबड़ी केसर पिस्ता कुल्फी के चाहने वालों के लिए ये जगह खास है.1930 में दूध और केसर कुल्फी,और रबड़ी कुल्फी के साथ शुरू होने वाली इस दुकान में आज अच्छी क्वॉलिटी की कई फ्लेवर वाली आइसक्रीम,और ख़ास केसर पिस्ता दूध मिलता हैं.यहां की आइसक्रीम अपने फ्रेश टेस्ट के लिए जानी जाती है। खास बात यह है कि ये किफायती भी है.

इनकी आइसक्रीम, रबड़ी कुल्फी की शोहरत दूर-दूर तक है. कई दशकों का अनुभव इनकी कुल्फी, आइसक्रीम में साफ नजर आता है. कुछ खास तरह की आइसक्रीम ने यहां अपना रंग जमा रखा है.समय के साथ जैसे-जैसे व्यापार बढ़ता गया, वैसे-वैसे आइसक्रीम ने भी अपने रंग बदले और समय को देखते हुए इसमें किस्में जुड़ती गईं.लकिन क्वालिटी को लेकर उन्होंने कभी कोई समझौता नहीं किया. दूध से लेकर फलों तक सभी चीजों को जांचने-परखने के बाद ही उनका इस्तेमाल किया जाता है.

शॉप के संचालक विकास गुप्ता का दावा है कि आइसक्रीम और कुल्फी का जो टेस्ट पहले था, वही आज भी बरकरार है.वे बताते हैं कि आइसक्रीम, कुल्फी बनाने का तरीका आज भी उन्होंने पुराने स्टाइल का ही रखा है.बारह महीने यह सिलसिला चलता रहता है.