September 30, 2024


कोटपूतली- निकटवर्ती ग्राम देवता की ढ़ाणी जाजिम की निवासी अनिता पुत्री कृष्ण कुमार यादव का हाल ही में आरपी एससी द्वारा आयोजित आरएएस 2018 में चयनित होकर 346 वीं रैंक प्राप्त की है। रविवार को ग्रामीणों की ओर से
अनिता का सम्मान समारोह राज्यमंत्री व क्षेत्रिय विधायक राजेन्द्र सिंह यादव के मुख्य आतिथ्य में हुआ। इस मौके पर राज्यमंत्री ने प्रशस्ती पत्र भेंटकर कुमारी अनिता को सम्मानित किया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यह गर्व का विषय है कि गाँव व ढ़ाणियों से भी बेटियां आगे आकर अफसर बन रही है।

अगर ग्रामीण क्षेत्र की बालिकायें नीतियों के संचालन की कुर्सी पर बैठेगी तो महिला हितों के कार्य जमीन तक उतर पायेगें। सरकारी नौकरी प्राप्त करना अलग बात है लेकिन अधिकारी बनना अलग बात है। जब कोई बेटी अधि कारी बनती है तो वो पूरे वर्ग के हितों के संरक्षण के लिए कार्य करती है। उन्होंने अपनी सफलता से समाज में महिला सशक्ति करण का संदेश दिया है। इस दौरान राज्यमंत्री का भी ग्रामीणों ने माल्र्यापण कर व शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया। कार्यक्रम में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष छीत्तरमल सैनी, बनार सरपंच हनुमान यादव, देवता सरपंच रामनरेन्द्र शर्मा, पार्षद हँसराज योगी, सरिता यादव, मंजू रावत, पवन गुर्जर, बी एल यादव समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजुद थे।

उल्लेखनीय है कि महज 25 वर्ष की उम्र में आरए एस बनने वाली अनिता पूर्व में शिक्षा सेवाओं में चयनित हो चुकी है। वर्तमान में वे अजमेर के मसुदा स्थित राजकीय विधालय में बतौर भुगोल विषय की व्याख्याता के रूप में कार्यरत है। पूर्व में उनका चयन क्रमश: द्वितीय व तृतीय श्रेणी अध्यापक के अलावा स्कूल व्याख्याता के लिए हो चुका है। अनिता के पिता कृष्ण कुमार दिल्ली पुलिस में एएस आई के पद पर कार्यरत है। अपने अथक परिश्रम से इस मुकाम तक पहुँचने वाली अनिता की सफलता से पूरा क्षेत्र गदगद है।
आदर्श नगर में अस्पताल का किया उद्घाटन:- वहीं राज्यमंत्री ने कस्बे के आदर्श नगर में ओम अस्पताल का भी बतौर मुख्य अतिथि फिता काटकर उद्घाटन किया। साथ ही संस्थान संचालकों को जरूरतमंदों की सेवा का संदेश दिया।

Tehelka news