September 30, 2024

कोटपूतली- कोरोना काल में सेवायें देने वाले पुलिस प्रशासन के कार्मिकों का कोरोना योद्धा सम्मान समारोह रविवार को कस्बा स्थित राजकीय सरदार विधालय के सभागार में क्षेत्रिय विधायक व राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह यादव के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए राज्यमंत्री ने कहा कि महामारी के समय में पुलिस प्रशासन के अधिकारियों व कार्मिकों ने आगे आकर जो सहयोग चिकित्सा विभाग व राज्य सरकार का किया वह अतुलनीय है।

उन्होंने कहा कि कोटपूतली से चलकर मेरा गाँव-मेरी जिम्मेदारी अभियान पूरे प्रदेश में पहुँचा यह गौरव की बात है एवं इसके लिए स्थानीय अधिकारी भी बधाई के हकदार है। उन्होंने तीसरी लहर की सम्भावनाओं को लेकर विभिन्न तैयारियों से अवगत करवाते हुए कहा कि राजकीय बीडीएम जिला अस्पताल में हरियाणा समेत आसपास के जिलों से मरीज आ रहे है।

कोरोना एक गंभीर संक्रमण है इस पर अथक प्रयासों से ही विजय प्राप्त की जा सकती है। इससे पूर्व राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड स्थानीय संघ की रेंजर टीम द्वारा राज्यमंत्री का स्वागत किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत माँ सरस्वती के समक्ष द्वीप प्रज्जवलन के साथ हुई। अध्यक्षता एडीएम जगदीश आर्य ने की। एसडीएम सुनीता मीणा ने कोरोना काल की विभिन्न गतिविधियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि तीसरी लहर को लेकर भी कोटपूतली सतर्क है।

तहसीलदार सूर्यकान्त शर्मा ने मेरा गाँव-मेरी जिम्मेदारी अभियान की रूपरेखा व कार्यप्रणाली से अवगत करवाया। एएसपी रामकुमार कस्वां ने उक्त अभियान में मिले सहयोग पर प्रकाश डाला। डीएसपी दिनेश यादव ने धन्यवाद् ज्ञापित किया। इस दौरान अधिकारियों समेत 92 पुलिस कार्मिकों, 22 नगर पालिका कार्मिकों व 83 राजस्व प्रशासन विभाग के कार्मिकों को प्रतीक चिन्ह व प्रशस्ती पत्र देकर सम्मानित किया गया। संचालन व्याख्याता हँसराज यादव ने किया। सभी अतिथियों का माला, साफा व शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया गया। इस दौरान पालिकाध्यक्ष पुष्पा सैनी, प्रधानाचार्या मनोरमा यादव, एड. दुर्गा प्रसाद सैनी, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष छीत्तरमल सैनी, स्काउट व गाइड संघ के प्रधान मनोज चौधरी, विक्रम लीडर, धर्मवीर यादव, नरसी गुर्जर समेत कार्मिक मौजुद थे।

Tehelka news