September 20, 2024

अजमेर/ब्यावर

ब्यावर सदर थाना क्षेत्र के जालिया के समीप चोरी के आरोपियों का पीछा करने के दौरान मंगलवार देर शाम पुलिस कर्मियों की गाड़ी पलट गई। हादसे में गोटन और ब्यावर सदर के पांच पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए जबकि एक की मृत्यु हो गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची एंबुलेंस में सभी पुलिसकर्मियों को राजकीय अमृतकौर अस्पताल भर्ती करवाया गया, जहां से एक की स्थिति गंभीर होने के कारण उसे हायर सेंटर रैफर कर दिया गया।

हादसे की जानकारी मिलने पर पुलिस उपाधीक्षक हीरालाल सैनी सदर थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह जोधा जवाजा थाना प्रभारी महावीर सिंह समेत अन्य पुलिस कर्मी तुरंत राजकीय अमृतकौर अस्पताल पहुंचे। अधिकारियों ने पुलिसकर्मियों के समुचित उपचार को लेकर निर्देश दिए।

नागौर जिले के गोटन थाना क्षेत्र में हुई चोरी की वारदात की जांच के दौरान पुलिस टीम को आरोपियों के सदर थाना क्षेत्र के भोजपुरा में होने की सूचना मिली थी। मुखबिर की सूचना पर गोटन थाना पुलिस टीम आरोपियों की तलाश में ब्यावर पहुंची और सदर थाना पुलिस कर्मियों के साथ आरोपियों के ठिकाने पर दबिश दी गई।

पुलिस की भनक लगते ही आरोपी मौके से गाड़ी सहित फरार हो गए। जिनका पीछा करने के दौरान जालिया रोड 0 नंबर पुलिया के समीप पुलिस टीम की गाड़ी असंतुलित होकर पलट गई। हादसे में गोटन थाना पुलिस के हेड कांस्टेबल ओम प्रकाश, कांस्टेबल श्रवण, कालूराम, सुखाराम और सदर थाना पुलिस के हेड कांस्टेबल रफीक एवं रामाकिशन गंभीर रूप से घायल हो गए।

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे ऐंबुलेंस में घायलों को तुरंत राजकीय अमृतकौर अस्पताल पहुंचाया गया। जहां जांच के बाद गोटन थाना पुलिस के हेड कांस्टेबल सुखाराम को मृत घोषित कर दिया गया। वहीं हादसे में गंभीर रूप से घायल गोटन थाने के कांस्टेबल कालूराम तथा सदर थाने के हेड कांस्टेबल रफीक को हायर सेंटर रैफर कर दिया गया। हादसे में एक युवक भी गंभीर रूप से घायल हो गया जिसकी शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं।

तहलका डॉट न्यूज