September 30, 2024

जयपुर-आज परिवहन मंत्री एवं परिवहन कमिश्नर और परिवहन विभाग के आला अधिकारियों के साथ राजस्थान टूरिस्ट कार एसोसिएशन के सभी संगठनों की मीटिंग सचिवालय में करीब 3 घंटे चली जिसमें राजस्थान टूरिस्ट कार एसोसिएशन से दिलीप सिंह महरौली, प्रदीप कुमार पाराशर, अनिल कुमार बोहरा सहित अनेक संगठन के पदाधिकारी उपस्थित रहे।


इस बैठक में वन टाइम टैक्स जो केंद्र सरकार के द्वारा लागू किया गया है। वह राजस्थान में लागू नहीं होगा इसके लिए राज्य सरकार ने भी अपनी तरफ से ऑब्जेक्शन लगा रखा है। राज्य सरकार से 2 साल के लिए परमिट ऑथराइजेशन और फिटनेस का समय बढ़ाने के लिए आग्रह किया गया उसको राज्य सरकार द्वारा मान लिया गया है।


संगठन द्वारा मांग की गई कि किसी भी ड्राइवर के राज्य कार्य के दौरान मृत्यु होने पर उसके परिवार को मुआवजा एवं सरकारी नौकरी की मांग रखी गई जिसकी परिवहन मंत्री ने सराहना करते सभी अधिकारियों को निर्देश दिए की इस विषय पर गौर किया जाए।
बांसवाड़ा यूनियन के द्वारा 11 सूत्री मांगों के मुद्दे को भी सरकार के सामने रखा गया जिस पर पर परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास द्वारा विभाग के अधिकारियों को नियमों में बदलाव करने की बात कही।

Tehelka news