September 29, 2024

बिजयनगर(अनिल सेन)- श्री मति अनिता मेवाड़ा चेयरमैन बिजयनगर ने आज विश्व दिवस के मौके पर गांधी उधान बिजयनगर मे 5 पौधे रोपण किए इस मौके पर नगर वासियों को एक संदेश दिया है कि जो पौधे लगाये उस की देख भाल करे वे उसे बडा करने का संकल्प ले आज अगर हम पेड़ पौधों का नाश करेंगे तो कल हमारे समाज भी कोई नहीं बचेगा पर्यावरण को बचाने का अर्थ है, वृक्षों की सुरक्षा करना और हरियाली को नष्ट न करना।

पर्यावरण की रक्षा के लिए हमे पृथ्वी पर रहने वाले सभी जीवों की सुरक्षा करनी होगी। हमे वृक्षों, जानवरों, पक्षियों, पौधों और पानी को बचाना होगा। जलवायु की रक्षा के लिए, पर्यावरण की रक्षा के लिए हमारे प्रयासों का संगठित होना बहुत ज़रूरी है।

देश का एक-एक नागरिक जब जल-वायु और ज़मीन के संतुलन को साधने के लिए एकजुट होकर प्रयास करेगा, तभी हम अपनी आने वाली पीढ़ियों को एक सुरक्षित पर्यावरण दे पाएंगे. जंगलों को नया जीवन देकर, पेड़-पौधे लगाकर, बारिश के पानी को संरक्षित करके और तालाबों के निर्माण करने से हम पारिस्थितिकी तंत्र को फिर से रिस्टोर कर सकते हैं.

मैडम ने नगर वासियों से अपील की कि अपने आसपास के पौधों की रक्षा करें क्योंकि अभी कोरोना काल में हम सभी ने ऑक्सीजन की कमी को महसूस कि है और ऑक्सीजन की कमी के कारण बहुत से लोगों की जान गई है और बहुत से परिवार की खुशियां लुट चुकी है ।

Tehelka news