September 21, 2024

विराटनगर(जयपुर)शशि कांत शर्मा
क्षेत्र में एक सप्ताह में दूसरी वारदात सामने आई है। कस्बे के मुख्य बाजार स्थित नरसिंह मन्दिर के सामने शिवालय मे दो मूर्तियों को असामाजिक तत्व ने तोड़ दिया। सुबह पुजारी एवं श्रद्धालु पूजा करने पहुंचे तो दो मूर्तियां टूटी हुई मिली. स्थानीय नागरिक प्रतीक शर्मा ने घटना की सूचना विराटनगर थाने में दी गई सूचना पर थानाधिकारी रामावतार मीणा ने मोके पर पहुंच कर घटना का जायजा लिया।

पुलिस ने बाजार के सीसीटीवी कैमरों से फूटेज को खंगाला. फुटेज में मानसिक रूप से विक्षिप्त बद्री खटीक व्यक्ति मूर्ति तोडते पाया गया।ग्रामीणों ने बताया अब से पहले भी यह विक्षिप्त व्यक्ति कई मन्दिरों मे मूर्ति तोड़ने की वारदात को अंजाम दे चुका है।

घटना के विरोध में ग्रामीणों ने बताया की हर बार पुलिस इसे पागल बता कर छोड़ देती है।मूर्ति प्रकरणों मे यदि मानसिक विक्षिप्त व्यक्ति इस प्रकरण में शामिल है.तो पुलिस प्रशासन को इस पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए.जिससे दोबारा इस तरह की कोई घटना नहीं घटे।

घटना को गंभीरता से लेते हुए प्रभारी रामअवतार मीणा ने आसपास की सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर आरोपी को पहचाना और गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया।

Tehelka.News