September 29, 2024

जयपुर – 18 मई 2021कोविड-19 महामारी के दौरान श्री मोतीडूंगरी गणेश मंदिर ट्रस्ट एक बार फिर मदद के लिए आगे आया है। ट्रस्ट ने लॉकडाउन के दौरान एक हजार जरूरतंद परिवारों के लिए सूखा राशन देने का फैसला किया है। श्री मोतीडूंगरी गणेश मंदिर ट्रस्ट के महंत श्री कैलाश शर्मा ने बताया कि आज पुष्य नक्षत्र के दिन एक हजार परिवारों को निशुल्क राशन देने का संकल्प लिया गया है। इनमें से 600 राशन पैकेट बुधवार को जयपुर कलेक्टर को दिए जाएंगे। कलेक्टर के माध्यम से ही जरूरतमंद परिवारों को राशन बांटा जाएगा। शेष 400 राशन पैकेट मंदिर ट्रस्ट द्वारा आवश्यकतानुसार जरूरतमंदों को वितरित किया जाएगा। मंहत कैलाश शर्मा ने बताया कि 15 दिन के एक राशन पैकेट में 5 किलो आटा, एक किलो दाल, एक किलो चीनी, आधा लीटर तेल व मसाले शामिल हैं।

वहीं श्री मोतीडूंगरी गणेश मंदिर ट्रस्ट ने जयपुर के एसएमएस अस्पताल को एक BiPAP मशीन देने का भी फैसला किया है। यह मशीन अस्पताल के कैंसर वार्ड को दी जाएगी, जिसे फिलहाल कोविड वार्ड में बदला हुआ है। एक मशीन पेट्रोल पंप वाले बालाजी ट्रस्ट के श्री अमित कुमार भी अस्पताल को दी जाएगी। इसी तरह लीला होटल के श्री मोहन सुखानी द्वारा राशन के 300 पैकेट जरुरतमंदों को बांटने के लिए श्री मोतीडूंगरी गणेश मंदिर ट्स्ट को भेंट किए गए।

महंत श्री कैलाश शर्मा ने बताया कि बुधवार को सुबह 11:30 बजे राशन पैकेट जयपुर कलेक्टर श्री अंतर सिंह नेहरा को तथा BiPAP मशीन चिकित्सा सचिव श्री सिद्धार्थ महाजन को सुपुर्द किए जाएंगे।

Tehelka news