September 28, 2024

नागौर- रिया बड़ी उपखंड क्षेत्र के पास में थांवला थाने के नर्सिंह बासनी गांव में रविवार को तेज हवा के चलते एक झौंपड़ी में लगी आग एक युवक ज़िंदा जल गया व इस दौरान उसे बचाने का प्रयास कर रही उसकी पत्नी और सास के भी हाथ पैर झुलस गए। इस भीषण अग्निकांड में वहां बंधी दो बकरियां भी जलकर राख हो गई। सुचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की सहायता से आग पर काबू पाया और मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए थांवला CHC भिजवाया। वहीं अग्निकांड में घायल हुई मृतक की पत्नी व सास का भी उपचार करवाया जा रहा है।

थांवला SHO हीरालाल रेगर ने बताया कि मृतक युवक ओमाराम पुत्र पांचूराम बावरी (40) निबंडी गाँव का रहने वाला था व हाल फिलहाल अपने ससुराल नर्सिंह बासनी में अपनी सास गीता (60) व पत्नी शारदा (35) के साथ रहता था। आज दोपहर में उसने चाय बनाने के लिए झौंपड़ी में बने चूल्हे में आग लगाईं तो इसी दौरान तेज हवा के बहाव से चूल्हे से निकली चिंगारियों से झौंपड़ी में आग लग गई। इस दौरान वो अपना बचाव कर पाता उससे पहले ही आग ने विकराल रूप ले लिया और उसे अपनी चपेट में ले लिया।

उसे जलता देख उसकी सास व पत्नी ने उसे बचाने का भरसक प्रयास किया पर वो कामयाब नहीं हो पाई। युवक की जलकर मौत हो गई। इस दौरान बचाव प्रयास में पत्नी और सास के भी हाथ-पांव झुलस गए। वहीं दो बकरियां भी जलकर राख हो गई। पुलिस ने ग्रामीणों की सहायता से आग पर काबू पाया और अब मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए थांवला CHC भिजवाया जा रहा है, वहीं अग्निकांड में घायल हुई मृतक की पत्नी व सास का भी उपचार करवाया जा रहा है।

तहलका न्यूज़ पवन कुमार सागर रिया बड़ी