September 28, 2024

जयपुर-पीरियोडिकल प्रेस ऑफ इंडिया(पीपीआई) की ओर से सर्वप्रथम देश में 18 वर्ष आयु से ऊपर के युवाओं को राजस्थान के जनप्रिय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा फ्री वैक्सीनेशन की घोषणा के लिए बहुत-बहुत बधाई एवं साधुवाद। आपने हमेशा से ही राजस्थान वासियों के लिए अन्य प्रदेशों से बेहतर और दूरदर्शी कदम उठाते हुए राज्य को हर क्षेत्र में बेहतर बनाने के लिए हमेशा तत्पर रहे है। जिसकी भूरी भूरी प्रशंसा राजस्थानी वासी करता रहता है।

प्रदेश महासचिव पिरियोडिकल प्रेस ऑफ इंडिया (पीपीआई ) राजस्थान


राजस्थान के मुख्यमंत्री द्वारा बजट सत्र में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी जो अब तक देश में बीपीएल एवं गरीब परिवारों तक सीमित थी। राजस्थान के मुख्यमंत्री द्वारा हर आय वर्ग के लोगों को 5 लाख तक का कैशलेस मेडिक्लेम पॉलिसी सिर्फ 850 रुपए में देकर मध्यमवर्ग को बहुत बड़ी राहत प्रदान की थी।
आपने मीडिया कर्मियों को भी कोरोना वारियर्स माना है। इस संदर्भ में आपकी संवेदनशीलता के मद्देनजर पीरियोडिकल प्रेस ऑफ इंडिया( पीपीआई)आपसे प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक एवं डिजिटल मीडिया के गैर अधिस्वीकृत पत्रकारों के लिए कोरोना की दूसरी घातक लहर को ध्यान में रखते हुए निम्न बिंदुओं पर विचार कर वर्तमान में आर्थिक संकट से जूझते हुए अपने पत्रकारिता धर्म को बखूबी निभा रहे हैं। अतः गैर अधिस्वीकृत पत्रकारों(जिनको कम से कम 5 वर्ष का सक्रिय पत्रकारिता का अनुभव को आधार मानकर) उनके लिए निम्न बिंदुओं पर विचार करें।
1-पत्रकारों को कोविड से संबंधित सभी जांच एवं दवाइयां नियत अस्पताल/मेडिकल शॉप (निजी/सरकारी) से निशुल्क उपलब्ध कराई जाए।
2-मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में प्रीमियम से मुक्त रखा जाए।
3-गैर अधिस्वीकृत पत्रकारों को भी कोरोना योद्धा माना जाए।

Tehelka news