September 20, 2024


पावटा (जयपुर)शशि कांत शर्मा ग्राम कुजोता मे ग्रामवासियो ने पंचायत भवन के सामने एकत्र होकर एडीएम का पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन किया ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 4 मार्च को ग्राम पंचायत कुजोता में ग्राम सभा का आयोजन किया गया था, जिसमें एडीएम कोटपूतली, एसडीएम कोटपूतली, तहसीलदार कोटपूतली, विकास अधिकारी पंचायत समिति कोटपूतली , पटवारी हल्का कुजोता, ग्राम के पंच- सरपंच एवं ग्राम के लगभग 700 महिला-पुरुष उपस्थिति थे,जिसमें ए डी एम महोदय के निर्देशन मे पुरानी विवादित कमेटी को निरस्त करते हुए नई कमेटी सदस्यो का गठन किया गया था । लेकिन 18 मार्च को एडीएम कोटपूतली के के द्वारा पुरानी विवादित निरस्त कमेटी के कुछ सदस्य नीलम सिंह ,दलीप सिंह ,लक्ष्मण योगी, गोकुल कुमावत एवं मातादीन शर्मा को पुनः कमेटी मे जोड़ दिये जाने पर ग्रामीणो ने एडीएम के प्रति नाराजगी व्यक्त की । तथा एडीएम का पुतला जलाते हुए उसके विरोध मे नारे बाजी की ।

ग्रामीणो का कहना है कि एडीएम अधिकारी ने मनमर्जी व तानाशाही दिखाते हुए लोकतंत्र का मखोल उड़ाया है।
जब प्रशासनिक अधिकारी के द्वारा ही नियम कानूनों की पालना नहीं की जाएगी तो आम नागरिकों के द्वारा यह आशा कैसे की जा सकती है कि वह शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करेंगे यह बात सोचनीय है। इस दौरान बडी संख्या मे गांव के गणमान्य लोग महिला – पुरूष उपस्थित रहे।

तहलका डॉट न्यूज