September 25, 2024

मानसरोवर थाना इलाके में 8 दिसंबर की रात को पत्रकार अभिषेक सोनी और महिला साथी पर हुए हमले में गंभीर घायल पत्रकार अभिषेक सोनी की मौत हो गई थी.पत्रकार अभिषेक सोनी निवासी ऋषि गालव नगर गलता गेट करीब 15 दिनों तक वेंटिलेटर पर रहे और इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. पुलिस ने इस मामले में दो आरोपित को कुछ दिन पहले ही गिरफ्तार किया था, लेकिन अन्य आरोपित पुलिस पकड से दूर हैं. इस मामले में फरार चल रहे और आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

जयपुर कमिश्नरेट में डीसीपी (साउथ) हरेंद्र महावर ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी कानाराम चौधरी (22) गांव चोरु, थाना फागी जयपुर जिले का रहने वाला है. प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि वारदात में शामिल नामजद आरोपी शंकर चौधरी को 17 दिसंबर को गिरफ्तार किया था. इससे कानाराम घबरा गया. वह गांव से भागकर अजमेर रोड पहुंचा. वहां हाइवे से गुजर रहे एक ट्रक चालक के संपर्क में आया. तब कानाराम ने ट्रक ड्राइवर से कहा कि वह गरीब परिवार से है. मां-बाप ने उसे घर से बाहर निकाल दिया है. इसलिए काम की तलाश में घूम रहा हूं.

मिली जानकारी के अनुसार ट्रक चालक ने सहानुभूति दिखाते हुए कानाराम को ट्रक में खलासी रख लिया। तब से कानाराम ट्रक में खलासी का काम कर रहा था. वह राजस्थान से बाहर ही रहा. घटना को करीब 1 महीने से ज्यादा वक्त गुजरने पर कानाराम को लगा कि अब वह परिवार से मिलने जा सकता है. इसलिए वह जयपुर में परिवार से मिलने के लिए चोरी छिपे अपने घर पहुंचा. तब मानसरोवर थानाप्रभारी दिलीप सोनी के निर्देशन में स्पेशल टीम के हेडकांस्टेबल हरिओम सिंह चौधरी, कांस्टेबल श्रीनारायण, नेमीचंद, राजू व चंद्रपाल की टीम ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर कानाराम के घर में दबिश दी. उसे आज गिरफ्तार कर लिया.

तहलका.न्यूज़