September 25, 2024

जयपुर-शहर में अपराधी बेखौफ होते जा रहे हैं। देश के चौथे स्तंभ पत्रकारों पर हमले एवं जान से मारने की धमकियां आम बात होती जा रही हैं। कुछ समय पहले ही पत्रकारों ने मुख्यमंत्री के नाम सुरक्षा को लेकर ज्ञापन सौंपा था। बावजूद 8 दिसंबर की रात को निजी चैनल के पत्रकार अपनी महिला साथी के साथ मानसरोवर इलाके में रात को खुले हुए ढाबे पर कुछ देर रुके वहां पर तीन युवकों ने महिला के साथ बदसलूकी करने की कोशिश की जब पत्रकार अभिषेक सोनी ने विरोध किया तो कुछ समय बाद आकर उन्होंने अभिषेक सोनी व महिला पर लोहे के पाइप से हमला कर दिया नतीजन पत्रकार अभिषेक सोनी अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा है।


इस वाक्ये से कुछ देर पहले ही पुलिस की पीसीआर राउंड लगा कर गई थी। वह ढाबे वाले से बातचीत करके वापस चलीं गईं। उसने कोरोना गाइडलाइन जिसमें दुकाने 7 बजे बंद कराने का आदेश है का उल्लंघन करते हुए ढाबे वाले को कुछ भी नहीं कहा।


8 दिसंबर को उसी रात 9 बजकर 8 मिनट पर न्यू इंडिया खबर के एडिटर एवं पीपीआई पत्रकार संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सन्नी आत्रेय को एसीपी मानसरोवर संजीव चौधरी के नाम से वरुण पथ पर चल रही है। अवैधानिक गतिविधियों की खबर आगे नहीं चलाने बाबत धमकी दी गई। अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वह एसपी नाम से भी धमकी देने में गुरेज नहीं करते।
इसकी सूचना सन्नी आत्रेय द्वारा उसी वक्त धमकी देने वाले फोन नंबर के साथ दे दी थी।
इस संदर्भ में सन्नी आत्रेय द्वारा संबंधित थाने के साथ मुख्यमंत्री, गृहमंत्री, डीजीपी, पुलिस कमिश्नर, डीसीपी दक्षिण को रजिस्टर्ड डाक द्वारा भिजवाई गई है साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ज्ञापन दिया जा चुका है।
मानसरोवर क्षेत्र में अवैध कारोबार बड़ी तेजी से फल-फूल रहा है अवैध शराब का धंधा हुक्का बार आदि संचालित हो रहे हैं। पुलिस प्रशासन गहरी नींद में सो रहा है।

तहलका. न्यूज़