May 5, 2024

बनीपार्क,कालिदास मार्ग में दुकान ‘जूस कॉर्नर’ के जूस और शेक काबिल-ए-तारीफ हैं. शाम होते-होते शेक पीने वालों का मेला इस बात का गवाह है. मार्च से अक्टूबर तक सिर्फ मैंगो शेक पीजिए या सारा साल चॉकलेट, वनीला और बटर स्कॉच शेक, मजा आ जाएगा. तारीफ के पीछे राज है कि दूध, फ्रूट और आइसक्रीम बेस्ट क्वॉलिटी के इस्तेमाल करते हैं.

40 साल पहले गोपाल जी के रास्ते में गंगा जूस के नाम से शुरू किया मोहन लाल बाका ने, बदलते समय के साथ-साथ उनके बेटे राजन बाका ने साथ मिलके इस काम को आगे ले जा रहे हैं.

इनके शेक्स और जूस में ऐसा स्वाद है की सभी यहां के शेक्स और जूस के दीवाने है. दूध, केसर, बादाम, काजू, पिस्ता, इलाइची, को मिलाकर बनाये जाते हैं. लाजवाब शेक्स,और जूस आपका अपना देशी स्वाद का वो स्थान जहां आपको ताजगी और सेहत का नया अहसास होता है.

परम्परगत तरीके और देशी स्वाद का धयान रखते हुए शुद्ध दूध,केसर ईलायची,पिस्ता ,बादाम आदि पौस्टिक तत्वों के मिश्रण से तैयार शेक्स और जूस जो अपने आप में शुद्ध व स्वास्थय वर्धक है.

समय के साथ जैसे-जैसे व्यापार बढ़ता गया, वैसे-वैसे जूस,और शेक, ने भी अपने रंग बदले और समय को देखते हुए इसमें किस्में जुड़ती गईं.लेकिन कवालिटी को लेकर उन्होंने कभी कोई समझौता नहीं किया. दूध से लेकर फलों तक सभी चीजों को जांचने-परखने के बाद ही उनका इस्तेमाल किया जाता है.

“‘जूस कॉर्नर अपने जूस से जयपुर( बनीपार्क में अपनी एक विशेष पहचान बना चुके  है.यहां आप 75 तरीके के जूस का आनद ले सकते है जिनमे स्पैशल ठंडाई,फालसा,आम,-बादाम मिक्स,चोकलेट, रेगुलर शेक,ड्राई फ्रूट शेक,कोल्ड कॉफ़ी,और भी काफी तरिके के जूस और शेक्स आपको पिने को मिलेंगे.

साफ़-सुथरी इस दूकान पर सुबहे से ही अलग-अलग किस्म की शेक्स बनने का सिलसिला शुरु हो जाते है. जिसका सिलसिला रात तक ऐसे ही बरक़रार रहता है.