September 20, 2024

गर्मी का मौसम सर चढ़ कर बोल रहा हैं ऐसे में ठंडी ठंडी कुल्फी मिल जाये तो क्या कहने | गुलाबी नगर जयपुर के गणगौरी बाजार में स्थित “श्री पंडित कुल्फी” की मशहूर दुकान पर लोग शहर के हर कोने से आते हैं.दूध, केसर, बादाम, काजू, पिस्ता, छोटी इलाइची, को मिलकर बनाई जाती हैं हैं लाजवाब कुल्फी,और रबड़ी

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता.यह बात “जयपुर” जिसे “गुलाबी नगरी” कहा जाता है वहां के गणगौरी बाजार ,के पास सिथ्त “श्री पंडित कुल्फी” पर बिल्कुल सटीक बैठती है.जो आज “जयपुर” की शान बने हुए है… राजस्थान जयपुर में सबसे लोकप्रिय “श्री पंडित कुल्फी” जिन्होंने एक छोटी सी स्टाल लगाकर अपने काम की शुरुवात की थी. आज अपनी कुल्फी में दमदार स्वाद और अव्वल उपभोग्ता सेवा के कारण आज इस व्यवसाय में अपनी एक अगल पहचान स्थापित की है, श्री पंडित कुल्फी” की दूकान 1948 से सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जानी जाती है.खाने वाले तारीफ करते नहीं थकते.

आपका अपना देशी स्वाद का वो स्थान जहां आपको ताजगी और सेहत का नया अहसास होता है.1948 से जयपुर वासियो के स्वाद में निरन्तर शुद्धता व ताजगी के साथ मिठास घोलने का कार्य पं.श्री हनुमान सहाय शर्मा एवं उनके पुत्र कैलाश चन्द शर्मा ने किया और आज भी उनकी बदलती पीढ़ी ने इसे बखूभी संभाल रखा है.परम्परगत तरीके और देशी स्वाद का धयान रखते हुए शुद्ध रबड़ी,केसर ईलायची,पिस्ता ,बादाम आदि पौस्टिक तत्वों के मिश्रण से तैयार रबड़ी मटका कुल्फी जो अपने आप में शुद्ध व स्वास्थय वर्धक है.पंडित जी अपने रबड़ी मटका कुल्फी से देश विदेश में अपनी एक विशेष पहचान बना चुके है.

यहां आप काफी तरीके की कुल्फी का आनद ले सकते है जिनमे स्प.रबड़ी मटका कुल्फी,केशर-पिस्ता-बादाम मिक्स,चोकलेट,फ्रूट कुल्फी,काजू-गुलकंद,मलाई कुल्फी और यहां की मशहूर पान कुल्फी और भी काफी तरिके की कुल्फी आपको खाने को मिलेगी. साफ़-सुथरी इस दूकान पर सुबहे से ही अलग-अलग किस्म की कुल्फी बनने का सिलसिला शुरु हो जाते है. जिसका सिलसिला रात तक ऐसे ही बरक़रार रहता है. आपकी राजस्थान की शान “गुलाबी नगरी” यात्रा तब तक अधूरी है. जब तक आप पंडित जी के यहाँ की कुल्फी का आनंद नही ले लेते.

श्री पंडित कुल्फी:-गणगौरी बाजार,जयपुर(9352468848,9314171538)