September 19, 2024

जयपुर:- पंचायत समिति झोटवाड़ा के ग्राम पंचायत की पीथावास मैं ग्राम लालचंदपुरा के भामाशाह ने आज. 28 वे दिन भी लगातार इस कोराना नामक महामारी मैं जरूरतमंदों ब गरीबों को रोजाना, सुबह-शाम भोजन बनाकर और सूखा खाद्य सामग्री के पैकेट वितरण जारी करते हैं। और खेतों से सब्जियां लाकर भी वितरण की जाती है।

ग्राम पंचायत पिथावास की सरपंच संतोष यादव और इसी पंचायत का प्रतिनिधि भामाशाह सीताराम यादव ने तो एक अनोखा प्रदर्शन किया। भामाशाह सीताराम यादव की एक आटा मिल बंद पड़ी हुई थी। उन्होंने इस देश की कोरोना नामक महामारी मैं गरीबों एवं भूखे लोगों के लिए भामाशाह सीताराम ने अपनी इस मिल को चालू कर केशवा भोग आटा ब्रांड के नाम से आटा वितरण कर रहे हैं और जरूरत मंदों को घर- घर जाकर भोजन की व्यवस्था की जा रही है।

इनका साथ ग्राम पंचायत के मित्र मंडली ब ग्राम पंचायत के वार्ड पंच साथ दे रहे हैं। इस कार्य को करने के लिए ग्रामीण सुख का आनंद महसूस कर रहे हैं। इस पंचायत में सभी ग्रामीण आज देश में कोराना नामक महामारी की वजह से देश की स्थिति को देखते हुए ग्राम पंचायत की सरपंच संतोष यादव . भामाशाह सीताराम यादव , जिला पार्षद गिरिराज जोशी और मित्र मंडली ने सैकड़ों की संख्या में मास्क , सैनिटाइजर ब ग्लव्स वितरण किए।

साथ ही खाना ब सूखा खाद्य सामग्री वितरण करते समय समस्त ग्राम वासियों को माननीय प्रधानमंत्री द्वारा सुझाव हुए 7 नियमों को भी समझाते हैं। घर पर ही रहे. . निश्चित रहे . सुरक्षित रहें , सरकारी कानून ब आदेश की पालना करें।

संवाददाता (डॉ अमर सिंह धाकड़)

तहलका.न्यूज़