April 30, 2024

विराटनगर 26 जनवरी, गणतंत्र दिवस के खास अवसर और मौजुदा हालात पर कस्बे में रविवार को विश्व हिंदू परिषद, मां वैष्णो सत्संग मंडल, बालाजी सत्संग मंडल, परशुराम युवा मोर्चा, सुंदरकांड समिति, अवधेश कला केंद्र, सिंह वाहिनी न्यास, एवं भाजपा कार्यकर्ताओं के संयुक्त तत्वावधान में भगवा रैली निकाली गई।

रैली में मुख्य वक्ता के रूप में आए भ्रष्टाचार निरोधक एवं अत्याचार निवारण न्यास सिंह वाहिनी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरेश बैराठी ने देश के वर्तमान हालात पर चिंता जाहिर करते हुए बताया कि कुछ अलगाववादी व आतंकवादी ताकते देश को तोड़ना चाहती है, जिन से सतर्क रहने व मुकाबला करने की जरूरत है। तथा वह दिन दूर नहीं जब जल्दी ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में यह देश पुनः विश्व गुरु बनने वाला है। उन्होंने मोदी को राष्ट्र के लिए एक मसीहा तथा शक्तिमान बताया तथा सभी धार्मिक संगठनों एवं नौजवानों को देश निर्माण में योगदान देने की सीख दी।

बैराठी ने अपने ओजस्वी उद्बोधन में बताया कि हिंदुस्तान ज्ञान का भंडार भंडार था , है ,और आगे भी रहेगा l हमने दुनिया को जीना सिखाया है ,आज विदेशों से लोग आध्यात्मिक ज्ञान की तलाश में हिंदुस्तान आते हैं और यहां आकर अध्यात्मिक ज्ञान और अलौकिक शक्तियों को प्राप्त करते हैं l

बैराठी ने सनातन संस्कृति के चार स्तंभ गौ, गंगा, गायत्री और गीता के बारे में बताया तथा यह भी बताया कि वेद हमारी सनातन संस्कृति के विश्व में पहले लिखित ग्रंथ हैं , जिसे यूनेस्को ने भी 2006 में मान लिया है l बैराठी ने बड़ी संख्या में उपस्थित जन समुदाय से गायत्री मंत्र का नियमित जाप करने की अपील की l सिंह वाहिनी न्यास के जयपुर ग्रामीण जिला अध्यक्ष मामराज सोलंकी ने कहा कि जिस गणतंत्र दिवस के रूप में देश का संविधान लागू हुआ, उस संविधान में नागरिकता अधिनियम संशोधन 2019 का नया अध्याय जुड़ने व प्रभावी होने से आज का दिन ऐतिहासिक है। इससे देश की एकता व अखंडता मजबूत होगी तथा हिंदुत्व का मार्ग प्रशस्त होगा।

इसी तरह मुकेश सूद ने कहा कि कुछ राजनीतिक दल इस विधेयक का विरोध कर घुसपैठियों को संरक्षण देते हुए राष्ट्र विरोधी कार्य कर रहे हैं जिनके इरादे कभी सफल नहीं होंगे। विश्व हिंदू प्रखंड अध्यक्ष रोमेश मिश्रा ने कहा कि यह कानून पाकिस्तान अफगानिस्तान बांग्लादेश से प्रताड़ित हिंदू शरणार्थियों को भारत की नागरिकता देना है किसी की नागरिकता छीनना नहीं।

संघ कार्यकर्ता सुरेंद्र जांगिड़ ने कहा कि गहलोत सरकार ने विधानसभा में इसी विधेयक के विरोध में प्रस्ताव लेकर केंद्र सरकार व सर्वोच्च न्यायालय का उल्लंघन किया है जिसके परिणाम भुगतने पड़ेंगे। रैली में लोगों ने राष्ट्र व भारत माता की जय घोष के साथ हाथों में राष्ट्रीय व भगवा ध्वज लहराते हुए, देशभक्ति व शहीदों के नाम नारे लगाकर अपना जज्बा दिखाया।

रैली भीमसेन चौक से प्रारंभ होकर मेन मार्केट गणगौरी चौक बस स्टैंड रोड होते हुए गणेश रोड पर समापन हुआ। रैली में मां वैष्णो सत्संग मंडल के संयोजक नरेंद्र शर्मा, बालाजी मंडल के अध्यक्ष भैरू लाल यादव भाजपा मंडल के महामंत्री छाजू लाल जांगिड़ एवं सुरेंद्र शर्मा, वाइस चेयरमैन, बाबूलाल मीणा, अशोक जैन, हीरालाल सैनी, हेमराज सैनी, विमलेश कौशिक ,अरुण भायाजी, रामनिवास सैनी पार्षद , अशोक टेलर पार्षद, पदम जैन मेडिकल स्टोर, रतन जैन, पप्पू सैनी , दिनेश सोनी , निर्मल जैन , बंशीधर सैनी हलवाई, रामनिवास कोली, आशुतोष शर्मा, गणपत शर्मा रिटायर्ड अध्यापक, आशाराम मीणा पदम तिवारी ओम प्रकाश मुनीम नंदकिशोर छीपा भारतीय युवा मोर्चा जयपुर जिला मंत्री, गणेश योगी, अवधेश कला केंद्र रामलीला मंडल के महामंत्री दिनेश मुदगल एवं हेमंत शर्मा सहित विभिन्न संगठनों के सैकड़ों लोग मौजूद थे.