September 19, 2024

जयपुर आज आशापुरा माताजी आसलपुर मंदिर के नवनिर्मित भवन का श्री श्री 1008 महामंडलेश्वर श्री बालमुकुंद आचार्य जी महाराज द्वारा श्लोकों के बीच फीता काटकर उद्घाटन किया. इस अवसर पर क्षत्रिय स्वर्णकार मौसण गोत्री य आशापुरा सेवा समिति जिला बीकानेर जिन्होंने इस भवन के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई वह अपने पूरे परिवार के साथ उपस्थित रहे. इस अवसर पर सैकड़ों ग्रामीणवासी भी ऐतिहासिक पल के साक्षी रहे. सभी लोगों ने माता का जयकारा लगाते हुए माता की आरती उतारी. इस अवसर पर महाराज श्री बालमुकुंद आचार्य जी ने कहा कि बावड़ी, मंदिर निर्माण जैसे कार्य करने से दान देने से धन में बढ़ोतरी होती है.

धन में कमी नहीं आती मेरी ओर से समस्त मोसून परिवार वह आशापुरा मंदिर विकास समिति को हार्दिक बधाई वह धन्यवाद देता हूं कि वह लोग हमेशा परोपकार के कार्य करते रहे. इस अवसर पर सभी आने वाले भक्तों के लिए प्रसादी का भी इंतजाम किया गया सभी भक्तों ने पंगत प्रसादी ग्रहण की.

इस अवसर पर ग्रामीणों ने बताया कि पहाड़ी पर खनन कार्य चल रहा है और यह ब्लास्ट करते हैं. जिससे मंदिर के अस्तित्व को खतरा उत्पन्न हो गया है. मंदिर में भक्त लोगों को चोट लगने का हमेशा भय बना रहता है. खनन विभाग को इस प्राचीन मंदिर को देखते हुए वहां पर तुरंत खनन कार्य रोकना चाहिए. वरना किसी दिन बड़ी दुर्घटना हो सकती है. क्योंकि खनन कार्य में लगे लोग मंदिर के 50 मीटर एरिया में खनन कार्य कर रहे हैं. इससे इस मंदिर में दरारे आ गई है. प्रशासन को इस और तुरंत ध्यान देते हुए उचित कार्रवाई करनी चाहिए अन्यथा बड़ी दुर्घटना होने का भय हमेशा बना रहेगा.

तहलका.न्यूज़