October 5, 2024
तहलका.न्यूज़

जयपुर:- इन दिनों मंदिरों में चोरी का मामला लगातार सामने आ रही है. लगातार चोरों के द्वारा मंदिर को निशाना बनाया जा रहा है. आज लगातार तीसरे दिन चोरी की वारदात सिरसी रोड पाल वाले हनुमान मंदिर में भी चोरी हुई. मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में चोर चोरी से पहले ठाकुर जी महाराज के हाथ जोड़कर वहां लगे दानपात्र के ताले तोड़े और ताले तोड़कर दानपात्र से रुपए निकालकर एक चद्दर में डालकर सभी रुपयों को इकट्ठा कर एक स्कूटी पर सवार होकर निकल गया यह इस तरह की घटना आज तीसरे दिन लगातार जारी है.

कल निमेडा हनुमान मंदिर से चांदी के आभूषण वस्त्र आठ छत्र वगैरा उड़ाए थे और दो दुकानों से भी मुण्डिया रामसर में चोरी की थी. इसके पहले बिंदायका पेट्रोल पंप मालिक से ₹820000 की गन की नोक पर ले गए थे. और इससे पहले पांच रोज पहले सिरसी में लक्ष्मी नारायण मंदिर में चोर ने दान पात्र को तोड़कर रुपए निकाले थे .उसके फुटेज भी सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए हैं.

इस तरह की सारी वारदातों के बावजूद भी सिरसी रोड की ऐसी वारदातों पर पुलिस प्रशासन लगाम लगाने में नाकाम दिख रही है.क्योंकि यह एक ऐसा एरिया है जिसमें पुलिस थाना नहीं होने के कारण चोरों को इसका लाभ मिलता है एक पुलिस चौकी मात्र बिंदायका रीको इंडस्ट्रियल एरिया में है. जिसका एरिया काफी बड़ा होने के कारण चोर ऐसी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. जिससे कि चोरों पर लगाम लगा पाना मुश्किल है.

निमेडा गांव के ग्रामीणों ने काफी संख्या में प्रदर्शन करके बिंदायका चौकी की जगह थाने की मांग रखी थी और ऐसी घटनाओं को देखते हुए एक पुलिस थाना सिरसी रोड पर होना बहुत ही जरूरी हो गया है क्योंकि ऐसी चोरी की घटनाओं व फायरिंगो को देखते हुए पुलिस गस्त होना बहुत ही जरूरी हो गया है.

तहलका.न्यूज़ (महादेव जाट)