October 24, 2024

राजधानी में पुलिस ने अवैध रूप से रह रहे 12 बांग्लादेशियों को पकड़ा है. पुलिस को जयपुर में अवैध रूप से बांग्लादेशियों के रहने का इनपुट मिला था. बांग्लादेशीयों ने फर्जी भारतीय दस्तावेज भी बना लिए थे. भांकरोटा थाना और साइबर सेल जयपुर पश्चिम की टीम ने करवाई को अंजाम देकर कई फर्जी दस्तावेज बरामद किए. जयपुर के भांकरोटा इलाके से 12 बांग्लादेशियों को पकड़ा है, जिसमें 6 बालिग और 6 नाबालिग हैं. 6 बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया गया है. फर्जी दस्तावेज बनाने में सहयोग करने वाले एक भारतीय को भी गिरफ्तार किया गया है. 6 बांग्लादेशीयों को सीडब्लूसी और शिशुग्रह में दाखिल करवाया गया है. फर्जी तरीके से बनाए गए भारतीय दस्तावेजों के साथ बांग्लादेशी दस्तावेज भी बरामद हुए हैं.

डीसीपी वेस्ट अमित कुमार के मुताबिक 20 अक्टूबर को भांकरोटा थाना इलाके में मुखबिर से संदिग्ध बांग्लादेशियों के रहने की सूचना प्राप्त हुई थी. सूचना पर एडिशनल डीसीपी वेस्ट आलोक सिंघल और एसीपी बगरू हेमेंद्र शर्मा के निर्देशन में स्पेशल टीमों का गठन किया गया. पुलिस की टीम ने तस्दीक करने के बाद 6 संदिग्ध बांग्लादेशी महिला-पुरुष समेत एक भारतीय सहयोगी को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने सोहाग खान, नसरीन खानम, मोइन खान, शबनम, शिबा खान, सबनूर को गिरफ्तार किया है. वहीं, 6 सदस्य नाबालिक और दिव्यांग थे, जिन्हें सीडब्लूसी और शिशुग्रह में दाखिल करवाया गया है. वहीं, भारतीय सहयोगी उस्मान खान को भी गिरफ्तार किया गया है. उस्मान खान सोडाला इलाके का रहने वाला है, जो की भांकरोटा इलाके में किराए से रह रहा था. उस्मान खान के घर पर भी संदिग्ध बांग्लादेशी और भारतीय कागजात बरामद हुए हैं, जिनके संबंध में पूछताछ की जा रही है. उस्मान खान ने ही बांग्लादेशियों के फर्जी भारतीय दस्तावेज तैयार करवाए थे.

पुलिस ने संदिग्ध बांग्लादेशियों से पूछताछ की. उनके पहचान पत्र समेत अन्य दस्तावेज चेक किए. उनके पास भारतीय आधार कार्ड, श्रम कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड समेत अन्य दस्तावेजों के साथ बांग्लादेशी पासपोर्ट की फोटो प्रति बरामद हुई, जिसमें बांग्लादेश लिखा हुआ था. इसके अलावा चार संदिग्ध बांग्लादेशियों के जन्म प्रमाण पत्र की फोटो प्रति, संदिग्ध फोटोप्रति नेशनल आईडी कार्ड बांग्लादेश, संदिग्ध बांग्लादेशी स्कूल प्रमाण पत्र, चरित्र प्रमाण पत्र, कूटरचित तरीके से तैयार किए गए भारतीय पहचान पत्र समेत बैंक और प्रॉपर्टीज संबंधी दस्तावेज बरामद हुए हैं. पुलिस ने सभी दस्तावेजों को जब्त कर लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *