October 23, 2024
IMG-20241020-WA0000

अजमेर (मुकेश वैष्णव ) विधानसभा अध्यक्ष वसुदेव देवनानी ने जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय अजमेर का अचानक निरीक्षण किया। उन्होंने नए पीडियाट्रिक ब्लॉक, वार्ड और पार्किंग व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने मरीजों से हालचाल पूछा और चिकित्सा अधीक्षक को व्यवस्थाएँ सुचारू रूप से रखने के निर्देश दिए।

देवनानी ने चिकित्सालय के मेंटेनेंस, सफाई और व्यवस्था को सुधारने के लिए चिकित्सा प्रशासन को पाबंद किया। उन्होंने ओपीडी में भारी भीड़ की समस्या का समाधान करने और नए बिल्डिंग की तरह पूरे चिकित्सालय में व्यवस्थाएँ करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चिकित्सालय को प्रदेश का सबसे आधुनिकतम चिकित्सालय बनाने का प्रयास किया जाए।
चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अरविंद खरे, उपाध्यक्ष डॉ. अमित यादव, अतिरिक्त अधीक्षक डॉ. जीसी मीणा और सीनियर नर्सिंग स्टाफ घनश्याम जोशी , महिपाल एवम अन्य अधिकारी इस दौरे में उनके साथ थे।

देवनानी ने चिकित्सालय में नवाचार के लिए प्रशासन को बधाई दी और सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक को शीघ्र चालू करने के लिए पाबंद किया। निरीक्षण के दौरान विधान सभा अध्यक्ष ने नए पीडियाट्रिक ब्लॉक की व्यवस्थाओं को देखा और मरीजों से बातचीत की। उन्होंने चिकित्सा प्रशासन को निर्देश दिए कि वे मरीजों की सुविधा के लिए हर संभव प्रयास करें। उन्होंने कहा कि चिकित्सालय में मरीजों की सुविधा और सुरक्षा को बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाए।


स्वाभिमान भोज कार्यक्रम की तैयारियों का जायज़ा लिया और उन्होंने कहा कि इसे शीघ्र ही पूरा किया जाए। देवनानी ने चिकित्सालय के पार्किंग व्यवस्था को भी देखा और प्रशासन को इसकी व्यवस्था को सुधारने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पार्किंग व्यवस्था में सुधार करने से मरीजों और उनके परिजनों को आसानी होगी।

इस निरीक्षण से चिकित्सालय में मरीजों की सुविधा में सुधार की उम्मीद है। चिकित्सा प्रशासन ने विधान सभा अध्यक्ष के निर्देशों का पालन करने का आश्वासन दिया है।विधानसभा अध्यक्ष के निरीक्षण से चिकित्सालय में मरीजों की सुविधा में सुधार की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *