September 19, 2024

जयपुर: यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने UDH विभाग के तमाम अधिकारियों के साथ एक बैठक कर शहर की बारिश के कारण हुई दुर्दशा को सुधारने के निर्देश दिए हैं। साथ ही यूडीएच मंत्री ने टूटी सड़कों को दुरुस्त करने के साथ-साथ नगर निगम जेडीए पानी बिजली के तमाम अधिकारियों को आपस में कोऑर्डिनेटर कर आम जनता की समस्याओं के समाधान करने के निर्देश दिए हैं। UDH की बैठक में मंत्री खर्रा ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि बारिश थोड़ी कम हो जाए उसके 15 दिन के अंदर अंदर शहर की सभी टूटी सड़कों को दुरुस्त करवाए।

वहीं, राजधानी जयपुर की ड्रेनेज व्यवस्था को लेकर मंत्री खर्रा ने कहा कि इसकी डीपीआर बनाने की प्लानिंग शुरू कर दी है और जल्द इसकी डीपीआर बनाकर काम करवाया जाएगा, जिससे कि आगामी समय में कितनी भी बारिश आए राजधानी जयपुर में पानी का ओवरफ्लो नहीं होगा।

राइजिंग राजस्थान को देखते हुए मंत्री ने दीपावली से पहले क्षतिग्रस्त सड़कों के मेंटेनेंस के निर्देश दिए। पहले मुख्य सड़कों का कार्य पूरा करने और इसके बाद कॉलोनियों की सड़कों का निर्माण व मरम्मत कार्य करवाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि सीवरेज व ड्रेनेज लाइनों का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद ही सड़कों का काम शुरू किया जाए।

सीवरेज सफाई के बाद मलबे को तुरंत उठाया जाए, क्योंकि ये बारिश होते ही बह कर नालों में चला जाता है। सीवरेज सफाई की वीडियोग्राफी करवाएं, ताकि कोई गड़बड़ी नहीं हो। बैठक में स्वायत्त शासन विभाग के प्रमुख सचिव राजेश यादव, जेडीए आयुक्त आनंदी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

तहलका डॉट न्यूज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *