September 19, 2024

अजमेर (मुकेश वैष्णव ) नसीराबाद में बजट सत्र 2024 के दौरान स्वीकृत देवनारायण बालिका छात्रावास के लिए आवंटित भूमि का देवनारायण बोर्ड अध्यक्ष एंव प्रदेश महामंत्री भाजपा ओमप्रकाश भडाना ने नसीराबाद उपखंड अधिकारी देवीलाल यादव, तहसीलदार महेश शेषमा एवं सहायक निदेशक, समाज कल्याण विभाग अनिल व्यास के साथ मौका मुआयना किया।

इस अवसर पर उन्होंने छात्रावास निर्माण कार्य को शीघ्र शुरू करने के निर्देश दिए ताकि बालिकाओं को आवास की सुविधा समय पर उपलब्ध कराई जा सके।
भडाना ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि छात्रावास का निर्माण पर्यावरणीय मापदंडों के अनुसार किया जाए। साथ ही इस छात्रावास में बालिकाओं को शिक्षा के साथ-साथ विभिन्न सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी, जिनमें लाइब्रेरी, खेल मैदान, स्वास्थ्य केंद्र, और जिम जैसी सुविधाएं शामिल हैं।

साथ ही उन्होने कहा कि इस छात्रावास का उद्देश्य बालिकाओं को सुरक्षित और सुविधायुक्त वातावरण प्रदान करना है, प्रदेश सरकार के लिए बेटी बचाओ, बेटी पढाओ केवल स्लोगन मात्र नहीं है, सरकार इसे धरातल पर फलीभूत करने को ले कर प्रतिबद्ध है I इससे छात्राओ के शैक्षणिक और शारीरिक विकास में उन्नयन होगा । उन्होंने इस महत्वाकांक्षी परियोजना को समयबद्ध रूप से पूर्ण करने पर जोर दिया और अधिकारियों से हर संभव सहयोग का आग्रह किया।