September 19, 2024

राजस्थान के उदयपुर में एक सरकारी स्कूल में एक छात्र को चाकू मारने की वारदात ने हिंसा का रूप ले लिया है। लोगों ने शॉपिंग मॉल में तोड़फोड़ की और पथराव किया। एक गैरेज में खड़ी कारों को आग भी लगा दी। पुलिस ने लाठी चार्ज कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा। हिंदूवादी संगठनों ने बाजार बंद करवाए है।

आक्रोशित लोगों ने सड़कों पर खड़ी गाड़ियों को पलटा दिया। साथ ही शहर के कई इलाकों में पथराव की भी घटनाएं सामने आई। दरअसल, शहर के सरकारी स्कूल में एक छात्र ने दूसरे छात्र पर चाकू से हमला कर दिया। इस हमले में गंभीर रूप से जख्मी छात्र को अध्यापक की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल छात्र का स्वास्थ्य स्थिर बना हुआ है। यह घटना सूरजपोल थाना क्षेत्र की है।

घायल छात्र को शिक्षक महाराणा भोपाल एमबी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां आईसीयू में उसका इलाज चल रहा है. घटना से आक्रोशित लोगों ने शहर के कई इलाकों में दुकानें बंद करवा दी है. कलेक्टर अरविंद पोसवाल ने बताया कि फिलहाल पूरे मामले की पुलिस जांच की जा रही है. साथ ही बताया गया कि दोनों छात्र एक ही क्लास में पढ़ते हैं. दोनों के बीच पहले क्या विवाद हुआ, इसके बारे में जानकारी नहीं है, लेकिन जब लंच हुआ तो दोनों के बीच झगड़ा हो गया था

कलेक्टर अरविंद पोसवाल ने बताया कि हमला कर फरार हुए नाबालिग छात्र को डिटेन कर उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूरे मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। साथ ही शहर में धारा 144 लगा दी गई है। घटना से आक्रोशित लोगों ने चेतक सर्किल, हाथीपोल, अश्विनी बाजार, बापू बाजार और घंटाघर इलाके की दुकानों को बंद करवा दिया है। एहतियात के तौर पर प्रभावित इलाकों में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। फिलहाल सभी आलाधिकारियों की प्राथमिकता कानून व्यवस्था को बनाए रखना है। डॉक्टर्स की टीम घायल छात्र की लगातार मोनिटरिंग कर रही है। वहीं, शहर के तमाम नेता भी अस्पताल पहुंच गए हैं। सांसद डॉ. मन्नालाल रावत, उदयपुर शहर विधायक ताराचंद जैन, ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा, समाजसेवी प्रमोद सामर सहित अन्य नेता अस्पताल में मौजूद हैं।

घायल छात्र को शिक्षक महाराणा भोपाल एमबी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां आईसीयू में उसका इलाज चल रहा है। घटना से आक्रोशित लोगों ने शहर के कई इलाकों में दुकानें बंद करवा दी है। दोनों छात्र एक ही क्लास में पढ़ते हैं। दोनों के बीच पहले क्या विवाद हुआ, इसके बारे में जानकारी नहीं है, लेकिन जब लंच हुआ तो दोनों के बीच झगड़ा हो गया था।