September 19, 2024

अजमेर ( मुकेश वैष्णव ) श्री नगर पंचायत समिति के ग्राम पंचायत लवेरा में अंधेर नगरी चौपट राजा वाली कहावत चरितार्थ होती नज़र आ रही है । ग्राम पंचायत को ग्रामवासियों के जनहित से जुड़े मुख्य सुविधाओ से कोई सरोकार नहीं है ।

लवेरा निवासी समाजसेवी एडवोकेट शिवजी राम गुर्जर ने बताया कि गांव कि मुख्य सड़क जो कि गांव से हिंगलाज सागर की ओर जाती इस रास्ते पर दो से तीन फीट पानी भरा हुआ है । पूरे गांव वाले एकमात्र इस रोड से ही आवागमन करते हैं। पिछले 20 दिन से ये मुख्य रोड पानी भरने की वजह से अवरुद्ध है। लेकिन ग्राम पंचायत स्थानीय प्रशासन की घोर लापरवाही की वजह से कोई समाधान नहीं निकल रही है । गांव की सड़क अवरुद्ध होने की वजह से आना जाना दुभर हो रखा है । आए दिन कीचड़ की वजह से हादसे हो रहे हैं ।

गुर्जर का कहना है कि जल्द ही यदि ग्राम पंचायत व स्थानीय प्रशासन द्वारा स्थाई समाधान नहीं निकाला तो मजबूरन उन्हें आंदोलन करना पड़ेगा।

ग्रामीणों में एडवोकेट शिवजी राम गुर्जर, विष्णु वैष्णव, बालकिशन वैष्णव, जगमोहन सिंह गौड़,गोपाल लाल गुर्जर, जसराज ठेकेदार, हेमराज मेघवंशी, बसराम गुर्जर, भागचंद गुर्जर, लक्ष्मण गुर्जर, जीतू गुर्जर, गोविंद गुर्जर, गिरधारी गुर्जर, देवा गुर्जर, किशना गुर्जर आदि ने ग्राम पंचायत से शीघ्र इस राह की दशा सुधारने की मांग रखी है।