September 8, 2024

जयपुर:(कमल शर्मा) श्री दक्षिणमुखी बालाजी मंदिर हाथोज धाम में गुरु पूर्णिमा महोत्सव स्वामी श्री बालमुकुंदाचार्य जी महाराज हाथोज धाम के सानिध्य में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।सुबह से ही शिष्यों का अपने गुरु के प्रति समर्पण भाव देखा गया। इस अवसर पर सीताराम जी महाराज एवं बालाजी महाराज की भव्य फूल बंगला झांकी सजाकर महाआरती का आयोजन किया गया।

प्रातःकाल से ही शिष्यों की मंदिर परिसर में लंबी-लंबी लाइनें लग गई। शिष्यों ने बारी-बारी से स्वामी श्री बालमुकुंदाचार्य जी महाराज का चरण वंदन कर पूजन अर्चन कर गुरु दीक्षा ली। वहीं पुराने शिष्यों के साथ नए शिष्यों ने दीक्षा ग्रहण कर वस्त्र मिठाई दक्षिणा अर्पित कर आशीर्वाद प्राप्त किया।

हवामहल विधायक व हाथोज धाम के स्वामी बालमुकुंद आचार्य ने कहा कि आज दुनियाभर में गुरू पूर्णिमा महोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। हाथोज में तीन दिवसीय पर्व मनाया जा रहा है। यह सभी सनातनी बंधुओं का पर्व है। जो आज गुरुजनों से मंत्र दीक्षा लेते है और इसे जपते है। इससे मन को शांति मिलती है और जीवन में आगे बढ़ने की राह प्रशस्त होती है।

वहीं इस दौरान हाथोज धाम में विशाल भंडारे का आयोजन हुआ। जिसमें हजारों लोगों ने पंगत प्रसादी का आनंद लिया। इस दौरान मंदिर में बालाजी महाराज के जयकारे लगते रहें।