September 8, 2024

अजमेर (मुकेश वैष्णव ) जिले के ऐतिहासिक एवं धार्मिक स्थल श्री मसानिया भैरव धाम राजगढ़ पर रविवार 21 जुलाई को गुरु पूर्णिमा महोत्सव बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। महोत्सव को लेकर धाम के उपासक चम्पालाल महाराज के सानिध्य में भैरव भक्त मंडल के सदस्यों द्वारा एक बैठक का आयोजन किया गया। उक्त बैठक में गुरु पूर्णिमा महोत्सव पर राजगढ़ धाम आने वाले सभी श्रद्धालुओं की व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की गई ।

जिसमें विशेष कर इस बात का ध्यान रखने के लिए दिशा निर्देश दिए गए कि वर्तमान में बारिश का मौसम है और गर्मी भी पड़ रही है जिसे देखते हुए सुचारु व्यवस्था करने के निर्देश प्रदान किए गए। गुरु पूर्णिमा और रविवार दोनों एक साथ होने के कारण धाम पर श्रद्धालुओं की लगभग 50 हजार से अधिक संख्या आने की संभावना है । जिसे मध्य नजर रखते हुए प्रशासन द्वारा भी पुख्ता इंतेजाम किए जाएंगे। उपखंड अधिकारी नसीराबाद द्वारा भी महोत्सव की तैयारी को लेकर प्रशासनिक बैठक धाम पर आयोजित की गई थी।

जिसके अंतर्गत सभी विभागों को गुरु पूर्णिमा से पूर्ण कार्य करने के निर्देश दिए गए थे और तहसीलदार नसीराबाद को कार्यपालिक मजिस्ट्रेट भी नियुक्त किया गया है।