September 8, 2024

अजमेर (मुकेश वैष्णव ) सोफिया सी सै स्कूल अजमेर में पुलिस विभाग द्बारा साईबर क्राईम जागरुकता सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमें पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र विश्नोई के नेतृत्व में एस एच ओ छोटेलाल, सिविल लाईन अजमेर और अन्य पुलिस कर्मियों ने अपनी उपस्थिति दी । सर्व प्रथम संस्था की प्राचार्य सिस्टर जेस्सी ने पुलिस अधीक्षक को बुके भेंटकर उनका स्वागत और अभिनन्दन किया। इस सेमिनार का आयोजन प्रकाश जैन अध्यक्ष इन्टरफैथ के सहयोग से किया गया।

कार्यक्रम में एस एच ओ छोटेलाल ने छात्राओं को नये कानून जो एक जुलाई 2024 से प्रभावी हुए उनके बारे में जानकारी दी। संस्था के व्याख्याता सुधीर तोमर ने भी नवीन कानूनों और उनकी प्रभावशीलता के बारे में अपने विचार व्यक्त किए। अंत मे मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र विश्नोई ने सोशल मीडिया एवं साईबर क्राईम के बारे में विभिन्न दृष्टांतों को बताते हुए छात्राओं को जागरूक किया। उन्होंने छात्राओं को सोशल मीडिया का उपयोग मात्र शैक्षिक उन्नति हेतु ही करने के लिए सभी छात्राओं को शपथ दिलाई।

प्रकाश जैन अध्यक्ष इन्टरफैथ एवं पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र विश्नोई ने सोफिया सी सै स्कूल अजमेर की नवीन प्रधानाचार्य सिस्टर जेस्सी जोसेफ का शाल व बुके देकर स्वागत किया।