September 8, 2024
  • Jaipur famous Soya Chaap:
  • आज के दौर मे असली और नकली की पहचान ग्राहक के लिए एक चुनौती से कम नहीं है…… सुदेश कुमार (Sai Chaap कार्नर) बनना एक बेहद ही जटिल प्रक्रिया है…
  • लगातार मेहनत, ईमानदारी और धैर्य के साथ अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित होना ही सुदेश कुमार है

राजधानी जयपुर का ज़ायका केवल नॉन वेज के लिए ही नहीं बल्कि वेज खाना भी आपको यहाँ कमाल का मिल जायेगा. ऐसे में आजकल सोया चाप लोगों के बीच काफी पॉपुलर हुआ है.

इतना ही नहीं गुलाबी नगर जयपुर में ऐसे कई रेस्टोरेंट्स हैं जो सोया चाप की विभिन्न किस्में परोसते हैं. जो नॉनवेज को आसानी से टक्कर दे सकते हैं.

आज हम आपके लिए जयपुर के राजापार्क में मशहूर 1 ऐसी जगह के बारे मे बताएगे जहां आपको लाजवाब सोया चाप मिल जायेगा.

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता.लगता है यह बात सुधेश कुमार पर बिल्कुल सटीक बैठती है.जो आज “ जयपुर ” की शान बने हुए है, सुदेश कुमार ने कठिन परिस्थितियों को अपने हौसलों के आगे घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया.

राजस्थान जयपुर में सबसे लोकप्रिय “Sai Chaap Corner ” जिन्होंने 8 साल पहले काम की शुरुवात की थी. आज अपने व्यंजनों में दमदार स्वाद और अव्वल उपभोग्ता सेवा के कारण आज इस व्यवसाय में अपनी एक अगल पहचान स्थापित की है, Sai Chaap Corner” की दूकान 2016 से सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जानी जाती है.खाने वाले तारीफ करते नहीं थकते.

Sai Chaap Corner( pure veg ) राजापार्क , जयपुर में दिल्ली की मशहूर सोया चाप:-इनका नाम ही सब कुछ बयां कर देता है. जो चीज इन्हे विशिष्ट और प्रसिद्ध बनातीं है. वो है यहाँ के व्यंजन, यहां का स्वाद प्रोटीन से भरी सोया चाप खाने में काफी स्वादिष्ट होती है.यह पूरी तरह शाकाहारी डिश है लेकिन यह नॉनवेज की तरह दिखाई देती है.

इसकी खासियत यह है कि अपने रंग-रूप और स्वाद में बिल्कुल मांसाहारी व्यंजनों की तरह लगता है.शहरों में जब से शाकाहार का चलन बढ़ा है, मांसाहार छोड़ने वालों के लिए यह वरदान की तरह आया है. जयपुर में सोया चाप फूड लवर्स का फेवरेट है यह मशहूर रेस्टोरेंट सोया से बनी यहां एक से बढ़कर एक लजीज डिशेज मिलती हैं. दुनिया की कुछ बेहतरीन सोया डेलिकेसीज यहां परोसी जाती हैं..

राजापार्क , पंचवटी सर्किल , जयपुर में “Sai Chaap Corner { VEG SOYA chaap }, के तंदूरी वेज स्नैक्स की धूम है. टेस्ट ऐसा की “Sai Chaap Corner वालों कि दुकान खुलने से पहले ही लोग इंतजार करने लगते हैं.

जायके से लबालब सोया चाप समेत वेज तंदूरी स्नैक्स के जलवे को Sai Chaap Corner ने पेश किया है.आज के समय में फ़ास्ट फ़ूड का बिज़नेस स्टार्ट करना और उसमे सफलता पाना इतना आसान नहीं है.मगर आप के व्यंजनों में बढ़िया स्वाद हो, आपकी उपभोक्ता सेवा अव्वल दर्ज़े की हो तो आप का सफ़ल होना निश्चित है.ये बात “Sai Chaap Corner”  पर बिलकुल सटीक बैठती है. जिन्होंन काफी कम समय में आज पुरे जयपुर में अपने वेज सोया चाप और पनीर से बने व्यंजनों में बढ़िया स्वाद के कारण काफी मशहूर हो गए है.

यहां करीब दर्जन भर तरीके के वेज सोया चाप और कुछ पनीर से बनने वाले स्नैक्स भी आपके सामने पेश हैं. यहां अनेक प्रकार के फूड मिलते हैं जैसे ,मसाला चाप ,मलाई चाप ,मलाई पनीर टिक्का और काफी तरिके के रोल इसके अलावा और भी मशहूर व्यंजन 
हैं.

वही यहां के रोल भी बेहद खास है, स्वाद ऐसा कि एक बार खाएंगे तो बार-बार आएंगे.लेकिन लजीज व लाजवाब स्वाद के कारण यहां का Falafal Platter रोल लोग सबसे ज्यादा पसंद करते हैं.

अगर आप सोया चाप के शौकीन हैं तो आप जयपुर में  “Sai Chaap Corner वेज सोया चाप ” वालो का स्वाद जरूर चखें. यह जगह पूरे जयपुर शहर में अपने लजीज सोया चाप और पनीर टिक्का के लिए मशहूर है.चटपटा व स्वादिष्ट खाने के शौकीन लोग हर शाम को “Sai Chaap Corner स्पेशल वेज सोया चाप ” की दुकान पहुंच जाते हैं.

दिलचस्प बात ये है कि यहां के वयंजनो का दाम भी बहुत कम है.यानी आप बहुत सस्ते में इस टेस्टी स्ट्रीट फूड का मजा उठा सकते हैं.अगर आप डाइटिंग पर भी रहते हैं तो इसकी बेहतरीन खुशबू की महक मिलते ही आप अपना सारा डाइट प्लान भूल सकते हैं. इसका बेहतरीन स्वाद आपको हमेशा के लिए याद रह जाएग.अगर आप ने इनके हाथ के बने जायका का स्वाद ले लिया तो शायद ही कभी भूल पाएंगे.यह जगह आधी रात तक खुली रहती है और यंगस्टर्स यहां आना खासतौर पर पसंद करते हैं.जयपुर आएं तो एक बार इस जगह का स्वाद लेने के लिए जरूर आएं.

Sai Chaap Corner · Best In Masala Chaap Roll · Malai Chaap Roll · Hariyali Chaap Roll · Paneer Tikka Roll · Paneer Malai Tikka Roll · Achari Paneer Tikka