July 6, 2024

कुछ लोग मीठे के इतने शौक़ीन होते हैं कि वो सुबह, शाम दोपहर और रात हर वक़्त मीठा खा सकते हैं. अगर आप उन लोगों में से हैं, तो फिर झोटवाड़ा रोड, स्पेस सिनेमा के पास , बनीपार्क जयपुर की ये दुकान आपका इंतज़ार कर रही हैं. यहां की मिठाइयां टेस्ट और क्वालिटी दोनों के लिहाज़ से बहुत लाजवाब हैं.आपने कई मशहूर मिठाई की दुकानों के बारे में सुना होगा जिनकी मिठाई आज जयपुर में काफी मशहूर है।

आज हम जिस दूकान के बारे में आपको बताने जा रहे है वो अपने आप में एक ब्रांड है और लोकप्रियता के मामले में ये किसी से कम नहीं है.

M B SWEETS CATERERS

राजस्थान की समृद्ध परंपराओं में शुद्ध खान-पान का शुरू से बोलबाला रहा है. इसी कड़ी में खाने-पीने के शहर जयपुर मैं भी खाने-पीने के शौकीन लोगों की कोई कमी नहीं है. जयपुर शहर में ऐसे कई स्थल हैं, जो अपने नाम से ही विशेष कार्य के लिए जाने जाते हैं. इसी शृंखला में जयपुर में एक स्थान है “ M B SWEETS कि दुकान”, जिनका नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है.

मिठाई की दुकान के रूप में “M B SWEETS CATERERS” के शुद्ध देशी घी की मिठाई व मावा बर्फी का कोई सानी नहीं. यहां जयपुर शहर के अलावा विभिन्न अन्य जिलों में भी इनकी शाखा है. लोग विशेषकर यहां की शुद्ध देशी घी की मिठाईयां व बंगाली मिठाई पैक करा कर साथ मेंं घर ले जाते हैं . 

जयपुर के झोटवाड़ा रोड, बनीपार्क में M B SWEETS CATERERS के मालपुआ, शुगर फ्री ड्राई फ़्रूट लड्डू, केसर रसमलाई, गुलाब जामुन, स्पंज रसगुल्लाकाजू कतली, देशी घी की जलेबी व इमरती विश्वविख्यात है. यहां ब्याह-शादियों के भोज में इस्तेमाल होने वाली मिठाईयां अलग पहचान रखती है. यहां की देशी घी की मिठाई व नमकीन खाने और नातेदारों को परोसने के लिए लोग दूर-दूर से आकर ले जाते हैं.

यहां की मिठाईयां स्थानीय लोग अपने नातेदारों को विदेशों तक भी भेजते हैं, जो अपने आप में जयपुर की बड़ी साख हैै. M B SWEETS CATERERS की दुकान की पिछले काफी समय से सबसे शुद्ध और एक अपना खास अलग टेस्ट के लिए जानी जाती है.खाने वाले तारीफ करते नहीं थकते.

परम्परागत तरीके और देशी स्वाद का ध्यान रखते हुए शुद्ध दूध,केसर,ईलायची,पिस्ता ,बादाम आदि पौस्टिक तत्वों के मिश्रण से तैयार मिठाईयां जो अपने आप में शुद्ध व स्वास्थय वर्धक है.

इस दूकान की जो ख़ास बात है वो यह है की यहां जो प्याज कचौरी बनाई जाती उसमे शुद्ध मसालों का इस्तमाल किये जाते है .चटपटा व स्वादिष्ट कचौरी खाने के शौकीन लोग हर दिन M B SWEETS CATERERS की दुकान पहुंच जाते हैं.

यहां की कढ़ी कचौरी, समोसा, जलेबी और मिठाईयां जितना शहर के लोग पसंद करते हैं उतना ही यहां आने वाले सैलानी भी और यहां का स्पेशल मिर्ची बड़ा कुछ खास पहचान रखता हैं .

ये सभी मिठाइयां समय के अनुसार पारंपारिक तरीके से बनाई जाती हैं.यहां सीजन में बनने वाली मिठाई जैसे सर्दियों में गजक,गोंद के लड्डू,गाजर हलवा, मुंग दाल हलवा खाना ना भूले. वही आपको इनकी शुद्ध मूंगफली तेल से निर्मित नमकीन भी ज़रूर ट्राई करने चाहिए .

M B SWEETS CATERERS के संचालक मदन लाल और सुरेश कुमार से हमारे संवाददाता ने बात की तो उन्होंने कहा की बढ़ती मांगो के चलते डेयरी प्रोडक्ट्स के दाम भी आसमान पर चढ़े जा रहे हैं मगर हम अपने प्रोडक्ट की क्वालिटी और अपने ग्राहकों के टेस्ट से समझौता करने को कतई तैयार नहीं हैं .

परम्परागत तरीके और देशी स्वाद का धयान रखते हुए शुद्ध देशी घी ,केसर ईलायची,पिस्ता ,बादाम आदि पौस्टिक तत्वों के मिश्रण से तैयार मिठाईया है जो अपने आप में शुद्ध व स्वास्थय वर्धक है. M B SWEETS CATERERS पिछले काफी समय से राजस्थान जयपुर में अपने बढ़िया स्वाद से जयपुर में अपनी एक विशेष पहचान बना चुके है.

यूँ तो मिठाई की दुकानें जयपुर के हर कोने में मिल जाती है.मगर जयपुर में “ M B SWEETS CATERERS” के यहां का स्वाद और गुणवत्ता के मामले में लाजवाब है.इसका अंदाजा आप वहा लगने वाली लोगो की भीड़ देख के लगा सकते है.

1st branch: Ground Floor, Hotel MB Plaza Near Bustand, Jaipur Rd, Chomu, Rajasthan 303702

2nd barnch: D-1,Doctors Bunglow NO.2,Nirvan Marg,Near Space Cinema, Jhotwara Rd, Jaipur, Rajasthan 302016

9828592475, 9828592495

तहलका डॉट न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *