July 5, 2024

जयपुर.व्यापारियों को धमकाने और रंगदारी मांगने के मामले में जयपुर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. वैशाली नगर थाना पुलिस ने मंगलवार को कुख्यात दस्यु जगन गुर्जर (Jagan Gurjar) को जयपुर से गिरफ्तार किया ​है. हाल ही में चित्रकूट थाना और वैशाली नगर पुलिस ने अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल में चल रहे गिरोह का खुलासा किया था. सोमवार को इस मामले में 9 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया था. बदमाशों के कब्जे से अवैध हथियार भी बरामद किए गए थे. गिरफ्तार बदमाशों से पूछताछ में सामने आया था कि खनन व्यवसाय और शराब ठेकेदारों को फिरौती के लिए धमकाकर फायरिंग की वारदात करने वाले थे. गैंग को जगन गुर्जर हथियार उपलब्ध करवाता था.

डीसीपी वेस्ट अमित कुमार बुडानिया ने बताया कि सोमवार को वैशाली नगर थाना पुलिस और चित्रकूट थाना पुलिस ने जिन बदमाशों को गिरफ्तार किया था, उनसे पूछताछ में खुलासा हुआ कि वे फिरौती के लिए सीकर इलाके में फायरिंग की घटना को अंजाम देने वाले थे. ये गिरोह कुख्यात डकैत जगन गुर्जर के साथ जुड़ा हुआ था.

गिरोह में शामिल सदस्यों को व्यापारियों को फिरौती के लिए धमकाने और फायरिंग करने के लिए हथियार जगन गुर्जर ही उपलब्ध करवाता था. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए डकैत जगन गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया है. अब पुलिस गिरफ्तार बदमाश से पूछताछ कर रही है. जगन गुर्जर से पूछताछ में कई बड़े और चौंकाने वाले खुलासे होने की संभावना है. इसके साथ ही पुलिस गिरोह से जुड़े अन्य संदिग्ध लोगों के ठिकानों पर भी दबिश दे रही है. जल्द ही इस मामले में अन्य गिरफ्तारियां भी हो सकती है.

हथियारों की सप्लाई करता है जगन: पुलिस के मुताबिक जगन गुर्जर अवैध हथियारों की सप्लाई करता है. उससे इस बारे में पूछताछ की जा रही है. जगन गुर्जर धौलपुर के डांग इलाके का रहने वाला है. कुछ दिन पहले धौलपुर इलाके में दो महिलाओं के साथ मारपीट कर उन्हें निर्वस्त्र गांव में घूमने के मामले में भी जगन गुर्जर का नाम था. इसके बाद पुलिस जगन गुर्जर की तलाश कर रही थी. जगन के खिलाफ राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश समेत अन्य जगहों पर लूट, डकैती, हत्या का प्रयास, फिरौती, अपहरण समेत करीब 100 से भी ज्यादा मामले दर्ज थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *