July 4, 2024

अजमेर (मुकेश वैष्णव) अजमेर जिले के सुप्रसिद्ध सर्वधर्म धार्मिक स्थल श्री मसाणिया भैरव धाम राजगढ़ पर रविवार को श्रद्धालुओं की अपार भीड़ उमड़ पड़ी। धाम के उपासक चम्पालाल महाराज ने सर्वप्रथम मंदिर परिसर में बाबा भैरव व माँ कालिका के साथ चक्की वाले बाबा तथा सर्वधर्म मनोकामनापूर्ण स्तम्भ की पूजा अर्चना की।

धाम के प्रवक्ता अविनाश सेन ने बताया कि राजस्थान केबिनेट मंत्री सुरेश रावत ने राजगढ़ धाम पहुँच कर बाबा भैरव, माँ कालिका के दर्शन कर सर्वधर्म मनोकामनापूर्ण स्तम्भ की परिक्रमा की और चम्पालाल महाराज से आशिवार्द प्राप्त किया। धाम की और से रमेश सेन,राहुल सेन,अविनाश सेन ने केबिनेट मंत्री रावत और केसरपुरा सरपंच शक्ति सिंह रावत का माला,शाफा एवं शॉल ओढाकर स्वागत किया इनके साथ अजुर्न सिंह भी मौजूद रहे।

चम्पालाल महाराज की प्रेरणा से रविवारीय मेले में धाम पर पिछले कई वर्षो से चलाये जा रहे नशामुक्ति महाअभियान में रविवार को देश-प्रदेश से आये हजारो श्रद्धालुओ में से सैकड़ो महिलाओं, छोटे बच्चो व पुरूषों ने नशे की लत को त्यागने के लिए बढ़-चढ़कर नशामुक्ति का संकल्प लेते हुए जीवन में दोबारा नशा नहीं करने का प्रण लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *