July 6, 2024
  • हांडी मटन, हांडी चिकन जैसे नॉनवेज फ़ूड के लिए मशहूर है जयपर की ये जगहें, देसी मसालों से आता है बेहतरीन स्वाद
  • इस रेस्‍टोरेंट पर देसी स्टाइल में नॉनवेज तैयार किया जाता है.
  • नॉनवेज को कोयला पर रखकर मटके में पकाया जाता है. इसी वजह से मटका चिकन और मटका मटन का स्वाद काफी अलग होता है.

हर जगह का अपना-अपना पानी, अपना-अपना स्वाद होता है । हर जगह की खाने-पीने की कुछ विशिष्ट चीजें और उनके स्वाद ऐसे निराले होते हैं कि वो आपको किसी और जगह पर कभी नहीं मिलेंगे और फिर ये स्वाद ही उन जगहों की खास पहचान बन जाते हैं । लोग दूर-दूर से इन्हीं चीजों को खाने और इन स्वादों का आनन्द लेने के लिए उन जगहों पर खिंचे चले आते हैं।

सच पूछा जाए तो खाना कुछ लोगों के लिए सिर्फ जिंदा रहने का साधन भर है, तो कुछ लोगों के लिए यह रौब-रुतबे की चीज होती है। कुछ के लिए तहजीब, कुछ के लिए आनंद तो कुछ के लिए यह अपनी पहचान है।

आइये आप को बताते हैं जयपुर में सिरसी रोड , पांच्यावाला का वो मशहूर नॉनवेज रेस्टोरेंट जो अपने मुगलई तंदूरी नॉनवेज और राजस्थानी राजस्थानी हांडी मटन ,राजस्थानी हांडी चिकन, तंदुरी चिकन, चिकन टिक्का, चिकन टंगड़ी कबाब, चिकन बिरयानीशेखावाटी मटन, आइटम्स के लिए काफी फेमस है।

” Biker Bawarchi ” Family रेस्टोरेंट

इनका नाम ही सब कुछ बयां कर देता है।जो चीज इन्हें विशिष्ट और प्रसिद्ध बनाती है, वो है यहाँ के व्यंजन, यहां का स्वाद। राजस्थान जयपुर में नॉनवेज फूड लवर्स का फेवरेट है यह रेस्टोरेंट

अगर आप जयपुर के बारे में थोड़ा भी जानते हैं तो आपने इस जगह के बारे में जरूर सुना होगा। जयपुर सिरसी रोड , पांच्यावाला के बीच स्वस्थ, स्वादिष्ट, समृद्ध उत्तर भारतीय, तंदूरी, पंजाबी और वेज व्यंजनों का स्वाद चखने के लिए एक यह आदर्श स्थान है।Biker Bawarchi Family Restaurant में कदम रखते ही खाने की खुशबू आपका मन खुश कर देगी। ये नॉनवेज फूड पॉइंट मुख्य रूप से अपनी बेहतरीन चिकन काली मिर्च ,मटन कीमा कलेजी और स्पेशल फिश डिश के लिए फेमस है। 

यह रेस्टोरेंट अपने नॉनवेज फूड के लिए राजापार्क में काफी मशहूर है। अगर आपको परिवार या दोस्तों के साथ जश्न मनाना है तो यह जगह आपको परफेक्ट एंबियंस देती है। Biker Bawarchi Family Restaurant वेज और नॉन वेज दोनों सर्व करता है वही यहां का बटर चिकन और कढ़ाई चिकन ऐसा है कि आप इसका स्वाद भुलाए नहीं भूलेंगे। आपको यहां का एक्सपीरियंस इतना लाजवाब लगेगा कि आपको यह पूरी तरह वैल्यू फॉर मनी लगेगी।

अगर आप सिरसी रोड , पांच्यावाला की तरफ जाएं तो यहां आप Mutton Kali Mirch, Gravy Mutton Curry, Mutton Do Pyaza, Mutton Handi, Mutton Masala, Chicken Kali Mirch, Gravy Butter Chicken, Chicken Handi Chicken Kadhai, Chicken Curry, Chicken Tikka Masala, Chicken Afghani Masala, Chicken Masala, Chicken Do Pyaza, जरूर ट्राई करे।क्योंकि यहा इनमें जो मसाले डाले जाते है. उनकी खुशबू इतनी लाजवाब होती है कि आपका पेट भले ही भर जाए पर मन हमेशा और खाने की इच्छा करता रहेगा।

आपके अपने देशी स्वाद का वो स्थान जो आपको ताजगी और सेहत का नया अहसास दिलायेगा ।यहां आप को आपकी इच्छा के अनुसार तैयार किया हुआ खाना भी मिलेगा। साथ ही साथ यहां बच्चे हो या बुजुर्ग सभी यहां के स्वादिस्ट भोजन का आंनद उठा सकते है। आप इनके फूड का घर बैठे भी आनंद लेना चाहते हों तो उसकी सुविधा भी उपलब्ध है! यहां इनमें जो मसाले डाले जाते है, उनकी खुशबू इतनी लाजवाब होती है कि आपका पेट भले ही भर जाए पर मन हमेशा और खाने की इच्छा करता रहेगा।

यहां की खासियत है की यहां आपके जायके के साथ साथ आपके स्वास्थ का भी ख्याल रखा जाता है। अपने व्यंजनों में बढ़िया स्वाद और शुद्ध मसालों के कारण ही Biker Bawarchi रेस्टोरेंट जयपुर में हर किसी की जुबान पर छाया है।साफ़-सुथरे इस रेस्टोरेंट पर से ही अलग अलग फ़ूड आइटम बनना शुरु हो जाते हैं। जिसका सिलसिला देर रात तक ऐसे ही बरक़रार रहता है। स्थानीय ग्राहकों जो समय के अभाव के चलते रेस्टोरंट(Take Away) पर नहीं आ सकते, उनके लिए इस संस्थान पर Swiggy, Zomato के जरिये भी ऑनलाइन डेलिवरी की सुविधा उपलब्ध है।

रेस्टोरेंट के संचालक सुनील जी बताते हैं कि Biker Bawarchi रेस्टोरेंट QSR यानि क्विक सर्विस रेस्टोरेंट है। हमारे यहां पर आकर कस्टमर को वेट नहीं करना पड़ता है। हमारे यहां पर कस्टमर के ऑर्डर देने के 20 से 25 मिनट के अंदर ही टेबल पर खाने की प्लेट पहुंच जाती है। ताकि कस्टमर तुरंत अपनी भूख को शांत कर सके।

शाम के बाद यह प्रतिष्ठान अपनी पूरी रंगत में आ जाता है और झिलमिल करती दूधिया रोशनी में आपके अनुभव में चार चांद लगाता है। रोमांटिक डेट या दोस्तों के साथ मौज-मस्ती,बर्थडे पार्टी,(Birthday party) के लिए “  Biker Bawarchi रेस्टोरेंट” सही जगह है. अगर आपको कम खर्च में शानदार डेट की तलाश है तो “Biker Bawarchi” जैसा कोई नहीं है।

तो एक बार यहाँ का विजिट करके स्वाद के अनूठे संगम का जरूर अनुभव करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *