July 2, 2024

कुछ लोग मीठे के इतने शौक़ीन होते हैं कि वो सुबह, शाम दोपहर और रात हर वक़्त मीठा खा सकते हैं. अगर आप उन लोगों में से हैं, तो फिर टोंक रोड़, जयपुर की ये दुकान आपका इंतज़ार कर रही हैं. यहां की मिठाइयां टेस्ट और क्वालिटी दोनों के लिहाज़ से बहुत लाजवाब हैं.आपने कई मशहूर मिठाई की दुकानों के बारे में सुना होगा जिनकी मिठाई आज जयपुर में काफी मशहूर है।

आंनद मिष्ठान भण्डार

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता.यह बात जयपुर स्थित आंनद मिष्ठान भण्डार के संचालक सत्यनारायण जी उनके बेटे संजय खंडेलवाल पर बिल्कुल सटीक बैठती है.जो आज “जयपुर” की शान बने हुए है. आज से करीब 62 साल पहले स्व. जय नारायण जी ने एक छोटी सी शॉप से अपने काम की शुरुवात की थी और आज अपनी अलग पहचान बनाई है.

मिठाई की दुकान के रूप में “ आंनद मिष्ठान भण्डार” के शुद्ध देशी घी की मिठाई व मावा बर्फी का कोई सानी नहीं. यहां जयपुर के अलावा शहर के विभिन्न क्षेत्रों व अन्य जिलों से भी लोग विशेषकर शुद्ध देशी घी की मिठाईयां व रसगुल्ला, दूध के लड्डू, मुंग ताल पैक करा कर साथ मेंं घर ले जाते हैं. 

यहां की मिठाईयां स्थानीय लोग अपने नातेदारों को विदेशों तक भी भेजते हैं, जो अपने आप में जयपुर की बड़ी साख हैै.“ आंनद मिष्ठान भण्डार” की दुकान 62 सालों से सबसे शुद्ध और एक अपना खास अलग टेस्ट के लिए जानी जाती है.खाने वाले तारीफ करते नहीं थकते.

परम्परागत तरीके और देशी स्वाद का ध्यान रखते हुए शुद्ध दूध,केसर,ईलायची,पिस्ता ,बादाम आदि पौस्टिक तत्वों के मिश्रण से तैयार मिठाईयां जो अपने आप में शुद्ध व स्वास्थय वर्धक है.

यहां का समोसा जितना शहर के लोग पसंद करते हैं उतना ही यहां आने वाले सैलानी भी। दिलचस्प बात ये है कि यहां का समोसा कुछ खास पहचान रखता हैं जो जयपुर में शायद ही कही और आपकों खाने को मिलेगा.

“ आंनद मिष्ठान भण्डार” के संचालक संजय खंडेलवाल से हमारे संवाददाता ने बात की तो उन्होंने कहा की बढ़ती मांगो के चलते डेयरी प्रोडक्ट्स के दाम भी आसमान पर चढ़े जा रहे हैं मगर हम अपने प्रोडक्ट की क्वालिटी और अपने ग्राहकों के टेस्ट से समझौता करने को कतई तैयार नहीं हैं.

परम्परागत तरीके और देशी स्वाद का धयान रखते हुए शुद्ध देशी घी ,केसर ईलायची,पिस्ता ,बादाम आदि पौस्टिक तत्वों के मिश्रण से तैयार मिठाईया है जो अपने आप में शुद्ध व स्वास्थय वर्धक है.“ आंनद मिष्ठान भण्डार” पिछले काफी समय से राजस्थान जयपुर में अपने बढ़िया स्वाद से जयपुर में अपनी एक विशेष पहचान बना चुके है.

यूँ तो मिठाई की दुकानें जयपुर के हर कोने में मिल जाती है.मगर जयपुर में “ आंनद मिष्ठान भण्डार ” के यहां का स्वाद और गुणवत्ता के मामले में लाजवाब है.इसका अंदाजा आप वहा लगने वाली लोगो की भीड़ देख के लगा सकते है.

अगर आप इनकी मिठाई का स्वाद घर बैठे भी लेना चाहते हों तो उसकी सुविधा भी उपलब्ध हैं. साथ ही यहां पूडी सब्जी के ऑर्डर भी लिए जाते हैं.

Lal Kothi, Tonk Road, Lal Kothi, Jaipur, Rajasthan ( 7222047222 )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *