June 30, 2024

अजमेर (मुकेश वैष्णव) नसीराबाद के निकटवर्ती ग्राम बाघसूरी के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के विज्ञान संकाय के पास चल रहे डीएमएफटी योजना के तहत चार अतिरिक्त निर्माणाधीन कक्षा कक्षाओं के निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का उपयोग करने पर गुरूवार को ग्रामीणों ने मौके पर जाकर निर्माणाधीन कक्षा कक्षाओं का निरीक्षण करते हुए कार्य को तुरंत प्रभाव से बंद करवा दिया।

ग्रामीणों ने ठेकेदार पर गुणवत्ता हीन सामग्री का उपयोग करवाते हुए कक्षा कक्षाओं का निर्माण करवा रहा था। जिसकी शाला द्वारा गठित कमेटी की ओर से निरीक्षण करने पर घटिया बजरी, ईंटे आदि गुणवत्ता हीन पाई गई है। ग्रामीण गुमान मल पोखरणा, देवेंद्र सिंह गुर्जर, शंभु लाल पाराशर, रंजीत सिंह भाटी, सुरेश शर्मा आदि ने जेईएन को मोबाइल फोन पर वस्तु स्थिति से अवगत कराते हुए ठेकेदार की कथित लापरवाही सामने आने से अवगत कराते हुए तुरंत प्रभाव से काम को बंद करवा दिया गया। तथा मौके से बजरी व ईंटों का सैंपल लेकर जांच करवाने के लिए उच्च अधिकारियों को भेजा जाएगा।

ग्रामीण सोहन लाल खारोल, रामेश्वर लाल जाट, राजेन्द्र कांसोटियां,मस्तान काठात सहित पीईईओ सुभाषचंद्र मीणा, श्रीराम मंलिडा, सतीश शर्मा, गोपाल सिंह राठौड़ आदि ने निर्माणाधीन कार्य को बंद करवाते हुए ठेकेदार के खिलाफ ठोस कार्रवाई कराने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *