July 2, 2024

जायका की बात हो और जयपुर का नाम न आए, ऐसा हो ही नहीं सकता। गुलाबी नगर की दीवानगी के बीच स्वाद की राजधानी में जायके का जो तड़का लगता है, उसकी बात ही कुछ और है।

आज हम आपको जयपुर के उस फेमस फास्ट फूड फ़ूड प्वाइंट वाले के बारे में बताने जा रहे है जो किसी पहचान का मोहताज नहीं। यहां लगने वाली भीड़ को देख लोग चौक जाते है। काम कोई छोटा या बड़ा नहीं होता, अगर इंसान ठान ले तो अपने जूनून को व्यवसाय का रूप देकर अपनी किश्मत को बदला जा सकता है।

तो आइये आप को बताते है गुलाबी नगर जयपुर के के प्रसिद्ध लज़ीज चाट ( फास्ट फ़ूड) प्रतिष्ठान के बारे में, अगर इनका स्वाद नहीं चखा तो क्या चखा..

Banarasi Spicy Junction

आज जायका में हम बात करेंगे ” बनारसी स्पाइसी जंक्शन ” (fast food) की.. यहां के सैंडविच, बर्गर, मोमोज, बड़ा पाव और खास बनारस का स्वाद बनारस का फेमस लिट्टी-चोखा, सत्तू पराठा के लिए यह फूड प्वाइंट काफी प्रसिद्ध है।

यहां के बनारस के लजीज व्यंजनों का स्वाद जो कोई एक बार चखता है वो इनके व्यंजनों मुरीद हो जाता है। आपको दूर से ही बाटी चोखे की दुकान नजर आ जायेगी। दुकान की सजावट ही उसकी अपनी पहचान को बयां कर रही है। बाटी चोखे के शौकीन लोगों के लिए बनारसी स्पाइसी जंक्शन ” (fast food) परफेक्ट जगह है।

इसी पकवान की चर्चा यदि गुलाबी नगरी जयपुर में हो तो आप को अटपटा जरूर लगेगा लेकिन जयपुर में बनारसी स्पाइसी जंक्शन ” (fast food) प्रसिद्ध बाटी चोखा और बनारस का मशहर सतू पराठा बेच रहे हैं। दूर दराज से लोग यहां बनारसी स्पाइसी जंक्शन ” (fast food)(Taste of Banaras) के जायके का स्वाद उठाने आते हैं।

इसके अलावा यहां की वेज थाली (अनपूर्णा भोजन) के स्वाद का भी जवाब नहीं है। थाली में आपकों चपाती, चावल, दाल, एक सब्जी मिलेंगी जिसकी कीमत भी काफी किफायती है।

अपने व्यंजनों में बढ़िया स्वाद एवं शुद्ध मसाले और अव्वल दर्जे की उपभोक्ता सेवा के कारण आज यह दूकान जयपुर की शान बन गयी है।शाम के टाइम यह अपनी पूरी रंगत में आ जाता है।और यहां चाट-फ़ास्ट फ़ूड खाने वालों की काफी भीड़ नजर आती है।

यहां परोसे जाने वाले फ़ूड जैसे सैंडविच,पिज़्ज़ा ,पावभाजी, पास्ता, बर्गर, बड़ा पाव, मोमोज, चाउमीन, रोल, टमाटर चाट, बेडमी पुड़ी, वेज मंचूरियन, और साउथ इंडियन जैसे जायकों का भरपूर लुत्फ उठा सकते है. यह दूकान सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जानी जाती है।

Address

Khirni Fatak, Ganesh Mandir Road, Jhotwara, Jaipur

9887124218, 9120351545

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *