September 20, 2024

जयपुर: राजधानी जयपुर के विधायकपुरी थाना इलाके में व्यवसायी के घर से पिस्तौल दिखाकर 75 लाख की लूट का मामला सामने आया है. गोपालबाड़ी क्षेत्र के गोपाल टावर अपार्टमेंट में तीन बदमाशों ने व्यवसायी के बेटे को बंधक बनाकर पिस्तौल की नोक पर लूट की वारदात को अंजाम दिया. उसके बाद बदमाश घर की चौथी मंजिल से बैग को नीचे फेंककर कार में सवार होकर फरार हो गए. सूचना के बाद विधायकपुरी थाना पुलिस और डीसीपी साउथ दिगंत आनंद मौके पर पहुंचे.

पुलिस ने शहर में ए श्रेणी की नाकाबंदी करवाई है. पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाल रही है. फिलहाल पुलिस बदमाशों की तलाश में जुट गई है.डीसीपी साउथ दिगंत आनंद के मुताबिक गोपालबाड़ी इलाके में स्थित अपार्टमेंट में चौथी मंजिल पर व्यवसायी का परिवार रहता है. घटना के दौरान घर में व्यवसायी का बेटा था, जो 12वीं का छात्र है.

पीड़ित का कहना है कि तीन बदमाश घर में अचानक घुस गए. घर की अलमारी में करीब 75 लाख रुपए नकदी रखी थी. यह धनराशि जमीन के व्यवसाय से आई थी. बदमाश नकद राशि को लूटकर फरार हो गए. बदमाशों ने नकदी से भरे बैग को बालकनी से नीचे फेंका और फिर उसे लेकर फरार हो गए.

पुलिस को कंट्रोल रूम के जरिए सूचना प्राप्त हुई. सूचना मिलने के बाद पुलिस की स्पेशल टीमें और टेक्निकल टीम समेत एफएसएल टीम मौके पर पहुंची. बिल्डिंग में लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक किया जा रहा है. बिल्डिंग के दोनों ही रास्तों में आवागमन ज्यादा रहता है. पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है. घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं. सीसीटीवी फुटेज और तकनीकी सहायता के आधार पर बदमाशों की तलाश की जा रही है. बदमाशों को पकड़ने के लिए जयपुर शहर में ए श्रेणी की नाकाबंदी करवाई गई है.

शराब और प्रॉपर्टी कारोबारी संतोष पूनिया के घर पर लूट की वारदात हुई है. सोमवार शाम को व्यापारी के फ्लैट पर उनका बेटा मौजूद था, जो की 12वीं कक्षा में पढ़ता है. इस दौरान तीन बदमाशों ने दरवाजे पर घंटी बजाई और जब व्यवसायी के बेटे ने गेट खोला तो बदमाश हथियार दिखाकर अंदर घुस गए और पिस्तौल की नोक पर बिजनेसमैन के बेटे को बंधक बनाकर अलमारी में रखे 75 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए. बदमाशों ने बालकनी से बैग को नीचे फेंका और सीढ़ियों से उतरकर बैग को कार में डालकर फरार हो गए.