June 30, 2024

हर जगह का अपना-अपना पानी, अपना-अपना स्वाद होता है. हर जगह की खाने-पीने की कुछ विशिष्ट चीजें और उनके स्वाद ऐसे निराले होते हैं कि वो आपको किसी और जगह पर कभी नहीं मिलेंगे और फिर ये स्वाद ही उन जगहों की खास पहचान बन जाते हैं. लोग दूर-दूर से इन्हीं चीजों को खाने और इन स्वादों को लेने के लिए उन जगहों पर खिंचे चले आते हैं.

जब कुछ चटपटा खाने का मन होता है तो दिमाग में बस, गोलगप्पे, चाट और टिक्की की ही पिक्चर बनती है.लोगों में चाट के लिए प्यार देखते हुए हमने कुछ दोस्तों को जगह-जगह की मशहूर पानी पूरी, गोलगप्पा, पुचका या पानी के बताशे टेस्ट करने के लिए भेजा. आलू, मसाला और स्वादिष्ट पानी के साथ परोसे जाने वाला यह डीप फ्राइड स्नैक सभी का फेवरेट होता है. 
कई बार लोग अपनी फेवरेट पानी पूरी चखने के लिए उस जगह नहीं जा पाते जहां की पानी पूरी का स्वाद ही निराला होता है.

संस्कृति चाट

जो लोग गोलगप्पे, चाट खाने के शौकीन है.उन्हें एक बार जयपुर के राजापार्क पंचवटी सर्किल के पास स्थित “संस्कृति चाट” पर जरूर जाना चाहिए.

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता.यह बात राजधानी जयपुर स्थित “संस्कृति चाट” के संचालक मनीष पर बिल्कुल सटीक बैठती है. जिन्होंने आज से करीब 19 साल पहले जयपुर के राजापार्क में एक छोटी सी दुकान लगाकर अपने काम की शुरुआत की और आज अपने व्यंजनों में बढ़िया स्वाद और उपभोक्ता सेवा के कारण गुलाबी नगर जयपुर में अपनी एक अलग पहचान बनाई ।

यहां परोसे जाने वाले फ़ूड जैसे आलू टिक्की,पानी पतासी,दही पुरी, जैसे जायकों का भरपूर लुत्फ उठा सकते है. यह दूकान सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जानी जाती है.खाने वाले तारीफ करते नहीं थकते.

यहां पर खाने का स्वाद जितना दमदार है उसके दाम उतने ही कम हैं. यह दुकान इतनी मशहूर है कि यहां हर-पल चाट खाने वालो की भिड़ लगी रहती है.

यह दूकान पिछले 19 सालों से सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जानी जाती है.

इनका अपने काम के प्रति लगाव और बेहतर स्वाद के कारण आज जयपुर में अपनी जगये बना चुका है. जो कोई एक बार इनकी चाट का टेस्ट चख लेता है तो वो इनकी चाट का मुरीद हो जाता है. शुद्ध एवं चटपटे मसालो से तैयार की हुई चाट का अपना अलग ही मजा है.

अगर आप इनके स्वाद का आंनद अपने घर की शादी पार्टी मे भी लेना चाहते हैं तो उसकी सुविधा भी उपलब्ध है ।

9929590678

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *