September 28, 2024

जयपुर भ्रमण पर आये लोग अक्सर यहां के बढ़िया स्वादिष्ट खाने पीने की मशहूर चीज़ों के बारे में भी जानना चाहते हैं. क्योकि हम कहीं भी चले जाये पर कुछ अच्छा खाने को ना मिले तो पूरा ट्रिप ख़राब हो जाता है.

इसलिए हम आप को बता रहे है. जयपुर के प्रताप नगर में एक ऐसी जगह के बारे में जो काफी कम समय में अपने स्वाद के कारण सिर्फ प्रताप नगर में ही नहीं बल्कि दूर दूर तक काफी मशहूर है..

आज के समय में फ़ास्ट फ़ूड का बिज़नेस स्टार्ट करना और उसमे सफलता पाना इतना आसान नहीं है.भारत में भी खाने के शौक़ीन लोगों की तादाद खूब है.अगर आपके व्यंजनों में बढ़िया स्वाद हो, आपकी लोकेशन अच्छी हो और आपकी उपभोक्ता सेवा अव्वल दर्ज़े की हो तो आपका सफ़ल होना निश्चित है.

RAASA momos :- इनका नाम ही सब कुछ बयां कर देता है. जो चीज इन्हे विशिष्ट और प्रसिद्ध बनातीं है. वो है यहाँ के व्यंजन, यहां का स्वाद

जो लोग चाइनीज फूडमोमोज,वेज रोल, खाने के शौकीन है. उन्हें एक बार जयपुर के हल्दीघाटी रोड, प्रताप नगर स्थित “ राSA MOMOS ”  पर जरूर जाना चाहिए. यह मोमोस पोंइट सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जाना जाता है. खाने वाले तारीफ करते नहीं थकते.यहां पर खाने का स्वाद जितना दमदार है उसके दाम उतने ही कम हैं. यह जगह इतनी मशहूर है कि यहां हर पल चटपटे मसालेदार फ़ूड खाने वालो की भिड़ लगी रहती है.

दुकान के संचालक देवआशीष बताते हैं कि इसकी शुरुवात इन्होने एक छोटी सी शॉप लगा के की थी .लेकिन वो कहावत तो आपने सुनी ही होगी की यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता.यह बात आज देवआशीष जी पे बिलकुल सटीक बैठती है जो आज अपने व्यंजनों में बढ़िया मसाले और अव्वल स्वाद के कारण जयपुर की शान और पहचान दोनों बने हुए है.समय बदलता रहा पर यहां का स्वाद आज भी वहीं है..यहां से गुजरने वाले इनके यहां का स्वाद लिए बिना नहीं जाता.इनकी खासियत इनका स्वाद है.

भरपूर मस्ती के लिए शाम के समय जाएं.शाम में रोशनी मद्धम होती है और ”RAASA MOMOS” की भीड़-भाड़ काफी तड़क-भड़क वाली होती है और यहां परोसे जाने वाले फ़ूड जैसे- मोमोज़ स्टीम,फ्राइड मोमोज़,सूप मोमोज,ग्रेवी मोमोज़, सैंडविचेज़ ,रोल, हनी चिल्ली पटैटो,और भी चाइनीज फ़ूड

शाम के बाद, यह प्रतिष्ठान अपनी पूरी रंगत में आ जाता है और झिलमिल करती दूधिया रोशनी में आपके अनुभव में चार चांद लगाता है. रोमांटिक डेट और दोस्तों के साथ मौज-मस्ती के लिए ”RAASA MOMOS” सही जगह है.