July 2, 2024
  • विधायक कुलदीप धनकड़ ने राजकीय जनाना अस्पताल का किया निरीक्षण
  • व्यवस्थाओं का लिया जायजा, सुविधाओं का किया अवलोकन, दिये आवश्यक दिशा-निर्देश,

पावटा:(अजय शर्मा)

लोकसभा चुनाव की अवधारणा हटने के साथ ही सरकारी अमले व जनप्रतिनिधियों ने भी कार्यो को लेकर तेजी पकड़ ली है। इसी बीच जारी भीषण गर्मी के दौर को लेकर विधायक कुलदीप धनकड़ सोमवार को कस्बा स्थित राजकीय जनाना अस्पताल पहुँचे।

विराटनगर विधानसभा क्षेत्रीय विधायक कुलदीप धनकड़ के मुख्य आतिथ्य व सीएचएमओ डॉ.आशीष सिंह शेखावत, उपखंड अधिकारी कपिल उपाध्याय की अध्यक्षता में अस्पताल परिसर में समीक्षा बैठक आयोजित हुई।

समीक्षा बैठक में विराटनगर बीसीएमओ प्रभारी डा.सुनील कुमार मीणा सीएचसी प्रभारी देवेंद्र कुमार शर्मा स्टॉफ सदस्यों की बैठक लेते हुये क्षेत्र की चिकित्सा एवं स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर जानकारी प्राप्त की। विधायक धनकड़ ने भीषण गर्मी के मौसम में विभाग के कर्मचारियों को तत्परता के साथ कार्य करने के आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये। विधायक ने क्षेत्र में रिक्त विभिन्न चिकित्सक,नर्सिंग स्टॉफ व अन्य पदों की जानकारी लेते हुये शीघ्र ही भरने का आश्वासन दिया। उन्होंने विभाग द्वारा की जा रही विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जहां उन्होंने मरीजों से बातचीत करते हुये वार्डो में कूलर व पंखों की उचित व्यवस्था रखने के निर्देश दिये।

वहीं अस्पताल परिसर में गाड़ी पार्किंग व्यवस्था, ड्रेस कोड, सोनोग्राफी मशीन सहित बारिश के मौसम में जल भराव की समस्या का जल्द से जल्द हल निकालने व अतिशीघ्र सुविधाएं उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने अस्पताल में उपस्थित मरीजों से वार्ता कर हॉस्पिटल की व्यवस्थाओं एवम चिकित्सको के बारे में फीडबैक लिया। इसके साथ साथ उन्होंने भर्ती मरीजों से बातचीत कर उनको दी जानेवाली सुविधा का अवलोकन किया उन्होंने भर्ती मरीजों को भी प्रावधान के अनुरूप सभी सुविधा उपलब्ध करवाने सहित सरकार द्वारा प्रधत सभी सुविधाओं से मरीजों को लाभ पहुंचाने का निर्देश दिए।

इस मौके पर भाजपा वरिष्ठ नेता जगदीश यादव,वस्त्र व्यापार मंडल संतोष गुप्ता, योगेश कुमार जागीरदार व वरिष्ठ चिकित्सको सहित अन्य स्टॉफ व मीडियाकर्मी मौजूद रहा।