July 7, 2024

अजमेर (मुकेश वैष्णव ) भारत विकास परिषद शाखा केकड़ी ,श्री क्षत्रिय सभा केकड़ी एवं श्री साईं निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान केकड़ी के संयुक्त तत्वाधान में शनिवार को एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। श्री क्षत्रीय सभा के कोषाध्यक्ष शंकर सिंह राठौड़ ने बताया कि वीर शिरोमणी महाराणा प्रताप जयंती के उपलक्ष्य पर जयंती के पूर्व आज 8 जून, शनिवार को एक विशाल रक्तदान शिविर लगाया जाएगा ।

यह शिविर प्रातः 9 बजे से दोपहर 3 तक केकडी के अजमेर रोड़ स्थित राजपूत समाज की जगदंबा छात्रावास में आयोजित किया जाएगा । राठौड़ ने कहा कि मानव सेवार्थ विशाल रक्तदान शिविर आयोजन किया जा रहा है । जिससे कि मानव जीवन को बचाया जा सके । जीवन जीने के लिए रक्त का बहुत ही महत्व ये सभी को विदित है । आज रक्त की कमी की वजह से हजारों व्यक्ति असमय ही कल के ग्रास बन रहे हैं और आज के इस वैज्ञानिक युग भी में रक्त का कृत्रिम निर्माण करना संभव नहीं है।

रक्त की जरूरत पड़ने पर यह केवल मनुष्य द्वारा ही डोनेट कर मरीज को रक्त उपलब्ध करवाया जाता है । युवाओं ,शिक्षण संस्थानो, कोचिंग सेंटर, स्कूल के युवाओं व्यवसाय और सरकारी व गैर सरकारी नौकरी करने वालों और आम जनता से अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में रक्तदान शिविर स्थल राजपूत छात्रावास पहुंचकर अपना रक्तदान जरूर करें और अन्य लोगों से भी रक्तदान करने के लिए प्रेरित करे ।