June 30, 2024
  • It Is One Of The Most Popular Restaurant In jaipur Serving Highly Flavoured Food And At A Reasonable Price

हर जगह का अपना-अपना पानी, अपना-अपना स्वाद होता है । हर जगह की खाने-पीने की कुछ विशिष्ट चीजें और उनके स्वाद ऐसे निराले होते हैं कि वो आपको किसी और जगह पर कभी नहीं मिलेंगे और फिर ये स्वाद ही उन जगहों की खास पहचान बन जाते हैं । लोग दूर-दूर से इन्हीं चीजों को खाने और इन स्वादों का आनन्द लेने के लिए उन जगहों पर खिंचे चले आते हैं।

सच पूछा जाए तो खाना कुछ लोगों के लिए सिर्फ जिंदा रहने का साधन भर है, तो कुछ लोगों के लिए यह रौब-रुतबे की चीज होती है। कुछ के लिए तहजीब, कुछ के लिए आनंद तो कुछ के लिए यह अपनी पहचान है।

वेज खाने के शौकिन के सामने जब स्वादिष्ट पनीर, दाल जैसे व्यंजन का जिक्र होता है तो उनके मुंह में पानी आने लगता है। अगर आप जयपुर में हैं तो यह आपके लिए सोने पर सुहागा है, क्योंकि यहां वेज फूड्स के लिए ऐसी जगह फेमस हैं जहां आप वेज खाने के स्वाद का मजा उठा सकते हैं । लेकिन अगर आपको जानकारी ना हो तो हो सकता है कि आप टेस्टी वेज स्वाद का मजा नहीं उठा पा रहे हों।

यदि ऐसा है तो आपकी ये मुश्किल हम दूर किये देते हैं ।आइये आप को बताते हैं जयपुर में मुरलीपुरा का वो मशहूर रेस्टोरेंट जो अपने वेज स्वाद के लिए काफी फेमस है।

आज हम आपको मुरलीपुरा जयपुर के उस वेज रेस्टोरेंट वाले के बारे में बताने जा रहे है जो किसी पहचान का मोहताज नहीं।यहां लगने वाली भीड़ को देख लोग चौक जाते है।काम कोई छोटा या बड़ा नहीं होता, अगर इंसान ठान ले तो अपने जूनून को व्यवसाय का रूप देकर अपनी किश्मत को बदला जा सकता है।

आपकों बता दे करीब 7 साल पहले मुरलीपुरा में चाट का चौराहा नाम से एक छोटी सी चाट शॉप से अपने काम की शुरुवात की थी और आज अपनें व्यजनों में बढ़िया मसाले और अदभूत स्वाद के कारण एक छोटी सी चाट शॉप एक बड़े रेस्टोरेंट का रूप दिया।

चाट का चौराहा/ ढाबा स्क्वायर पर ना सिर्फ स्वाद का बल्कि आपकी सेहत का भी पूरा ख्याल रखते है ।

{ THE DHABA SQUARE } BY CKC

इनका नाम ही सब कुछ बयां कर देता है।जो चीज इन्हें विशिष्ट और प्रसिद्ध बनाती है, वो है यहाँ के व्यंजन, यहां का स्वाद। गुलाबी नगर जयपुर में वेज खाने के शौकीन लोगों का फेवरेट है यह मशहूर रेस्टोरेंट । यहां पनीर से लेकर दाल एक से बढ़कर एक लजीज डिशेज मिलती हैं। दुनिया की कुछ बेहतरीन राजस्थानी वेज डेलिकेसीज यहां परोसी जाती हैं कि आपके मुंह में पानी आ जाए।

इसके अलावा यहां की खास राजस्थानी थाली जिनमे राजस्थानी बेसन गट्टा ,पनीर बटर मसाला, मलाई कोफ्ता, काजू करी, मुशरूम मसाला, मारवाड़ी गट्टा मसाला,मलाई प्याज़, जिसके स्वाद का कोई जवाब नहीं! साथ ही साथ यहाँ का राजस्थानी पकवान का स्वाद राजस्थानी ही नहीं बल्कि बाहर से आने वाले सैलानी भी खूब चटकारा लेकर यहां के व्यंजनो का मजा ले रहे है।

आपके अपने देशी स्वाद का वो स्थान जो आपको ताजगी और सेहत का नया अहसास दिलायेगा । जयपुर वासियो में निरन्तर शुद्धता व ताजगी के साथ स्वाद घोलने का कार्य करीब 7 साल पहले शुरू हुआ आज बखूभी संभाल रखा है।

मनीष सैनी बताते है कि “ { THE DHABA SQUARE } BY CKC ” QSR यानि क्विक सर्विस रेस्टोरेंट है। हमारे यहां पर आकर कस्टमर को वेट नहीं करना पड़ता है। हमारे यहां पर कस्टमर के ऑर्डर देने के 5 से 6 मिनट के अंदर ही टेबल पर खाने की प्लेट पहुंच जाती है। ताकि कस्टमर तुरंत अपनी भूख को शांत कर सके।

आपने कई बड़े रेस्टोरेंट और फाइव स्टार होटल्स में पनीर डिशेज़ खाई होंगी लेकिन जैसा जयपुर के मशहूर वेज ढाबा { THE DHABA SQUARE } BY CKC” (RESTAURANT) में खाने के लिए मिलेगा, ऐसा स्वाद आपको शायद ही और कहीं मिलेगा। इसके अलावा इनके रेस्टोरेंट पर वेज थाली भी लोगों को बहुत पसंद है। यहां के खाने का स्वाद और सुंगध दोनों ही आपका दिल खुश कर देंगें।

यही कारण है की आज मुरलीपुरा ,जयपुर के सबसे पुराने रेस्टोरेंटो फास्ट फ़ूड पॉइंट में से एक { THE DHABA SQUARE } BY CKC ” अपनें व्यजनों में बढ़िया मसाले और अदभूत स्वाद के लिए पूरे जयपुर में काफी मशहूर (famous) है..

यहां आप को आपकी इच्छा के अनुसार तैयार किया हुआ खाना भी मिलेगा। साथ ही साथ यहां बच्चे हो या बुजुर्ग सभी यहां के स्वादिस्ट भोजन का आंनद उठा सकते है।अगर आप इनके भोजन का घर बैठे भी आनंद लेना चाहते हों तो उसकी सुविधा भी उपलब्ध है!

यहां की खासियत है की यहां आपके जायके के साथ साथ आपके स्वास्थ का भी ख्याल रखा जाता है.अपने व्यंजनों में बढ़िया स्वाद और शुद्ध मसालों के कारण ही #{ THE DHABA SQUARE } BY CKC” जयपुर में हर किसी की जुबान पर छाया है।

शाम के बाद यह प्रतिष्ठान अपनी पूरी रंगत में आ जाता है और झिलमिल करती दूधिया रोशनी में आपके अनुभव में चार चांद लगाता है। रोमांटिक डेट या दोस्तों के साथ मौज-मस्ती,बर्थडे पार्टी,(Birthday party) कीट्टी पार्टी(kitty party) के लिए “ #THE DHABA SQUARE } BY CKC” सही जगह है. अगर आपको कम खर्च में शानदार डेट की तलाश है तो “#{ THE DHABA SQUARE } BY CKC जैसा कोई नहीं है।

12, Kedia Palace Rd, Pravasi Nagar, Murlipura, Jaipur, Rajasthan 302039

9785372400, 9667911674