June 30, 2024

जूस,शेक के दीवाने को हम बता रहे हैं जयपुर में जूस की एक खास दुकान के बारे में जहां का स्वाद आपका दिन बना देगा… जयपुर- मुरलीपुरा की मशहूर जूस की दूकान ‘ रामचन्द कुल्फी भण्डार एवं जूस सेंटर के जूस और शेक्स वाक्य ही काबिल-ए-तारीफ हैं. शाम होते-होते जूस और शेक्स पीने वालों का मेला इस बात का गवाह है. मार्च से अक्टूबर तक सिर्फ मैंगो शेक पीजिए या सारा साल चॉकलेट, वनीला और बटर स्कॉच शेक, मजा आ जाएगा. तारीफ के पीछे राज है दूध, फ्रूट और आइसक्रीम जो की बेस्ट क्वॉलिटी के इस्तेमाल किये जाते है.

  • क्वालिटी व शुद्धता के कारण जूस की एक दुकान पूरे मुरलीपुरा जयपुर में मशहूर है. कई तरह की वैरायटी, बढ़िया टेस्ट और सबसे बढ़कर गुणवत्ता का पूरा ख्याल रखकर यह जूस तैयार किया जाता है. इसके कारण यहां एक बार जो भी आता है, वह दोबारा लौटकर जूस पीने का मौका नहीं छोड़ता.

जयपुर में सबसे लोकप्रिय “ रामचन्द कुल्फी भण्डार एवं जूस सेंटर ” (पौष्टिकता और ऊर्जा से भरपूर नया स्वाद)

करीब 24 साल पहले जयपुर के मुरलीपुरा में  मेहन्द्र सिंह जी ने अपने काम की शुरुआत की थी और आज बदलते समय के साथ उनके बेटे हर्ष सिंह और युवराज सिंह ने आज मिलकर इस काम को संभाल रखा है और अपनी बेस्ट क्वालिटी और अव्वल उपभोक्ता सेवा के कारण अपनी एक अलग पहचान बनाई जो आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है

इनके शेक्स और जूस में ऐसा स्वाद है की बड़े से बड़ा नेता हो या अभिनेता या फिर विदेशी सैलानी सभी यहां के शेक्स और जूस के दीवाने है. दूध, केसर, बादाम, काजू, पिस्ता, इलाइची, को मिलाकर बनाये जाते हैं. लाजवाब शेक्स,और जूस आपका अपना देशी स्वाद का वो स्थान जहां आपको ताजगी और सेहत का नया अहसास होता है.

परम्परगत तरीके और देशी स्वाद का धयान रखते हुए शुद्ध दूध,केसर ईलायची,पिस्ता ,बादाम आदि पौस्टिक तत्वों के मिश्रण से तैयार शेक्स और जूस जो अपने आप में शुद्ध व स्वास्थय वर्धक है.

समय के साथ जैसे-जैसे व्यापार बढ़ता गया, वैसे-वैसे जूस,और शेक, ने भी अपने रंग बदले और समय को देखते हुए इसमें किस्में जुड़ती गईं.लेकिन क्वालिटी को लेकर उन्होंने कभी कोई समझौता नहीं किया. दूध से लेकर फलों तक सभी चीजों को जांचने-परखने के बाद ही उनका इस्तेमाल किया जाता है.

रामचन्द कुल्फी भण्डार एवं जूस सेंटर अपने जूस और खास शेक से गुलाबी नगरी जयपुर में अपनी एक विशेष पहचान बना चुके है.यहां आप 50 तरीके के जूस शेक का आनद ले सकते है जिनमे स्पेशल real mix fruit Slice Shake मैंगो, बनाना,चोकलेट, रेगुलर शेक,ड्राई फ्रूट शेक,कोल्ड कॉफ़ी, रबड़ी कुल्फी ओर भी काफी तरिके के जूस और शेक्स आपको पिने को मिलेंगे.

साफ़-सुथरी इस शॉप पर सुबहे 9 बजे से ही अलग-अलग किस्म की शेक्स बनने का सिलसिला शुरु हो जाते है. जिसका सिलसिला रात 11 बजे तक ऐसे ही बरक़रार रहता है.

हर्ष सिंह और युवराज सिंह का दावा है कि जूस और शेक का जो टेस्ट पहले था, वही आज भी बरकरार है.वे बताते हैं कि शेक बनाने का तरीका आज भी उन्होंने पुराने स्टाइल का ही रखा है.बारह महीने यह सिलसिला चलता रहता है.

साथ ही जो लोग गोलगप्पे,पपड़ी चाट, खाने के शौकीन है. उन्हें एक बार जयपुर के मुरलीपुरा ,”स्थित “रामचन्द कुल्फी भण्डार एवं जूस सेंटर” पर जरूर जाना चाहिए. यह पिछले 24 सालों से लोगो को अपनी चाट के स्वाद से लुभा रहे है. यह दूकान सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जानी जाती है.खाने वाले तारीफ करते नहीं थकते.यहां पर खाने का स्वाद जितना दमदार है उसके दाम उतने ही कम हैं. यह दुकान इतनी मशहूर है कि यहां हर गोलगप्पे,पपड़ी चाट खाने वालो की भिड़ लगी रहती है.

इनका अपने काम के प्रति लगाव और बेहतर स्वाद के कारण आज जयपुर के कई हिस्सों में और अपनी जगये बना चुका है. जो कोई एक बार इनकी चाट का टेस्ट चख लेता है तो वो इनकी चाट का मुरीद हो जाता है. शुद्ध एवं चटपटे मसालो से तैयार की हुई चाट का अपना अलग ही मजा है. साफ़-सुथरी इस दूकान पर दिन से ही चाट बननी शुरु हो जाती है. जिसका सिलसिला रात तक ऐसे ही बरक़रार रहता है.“ यदि आप चाट खाने के लिए अच्छी जगह को खोज रहे है तो मुरलीपुरा की यह दुकान सबसे अच्छी जगहों में से एक है.आप सभी यहां आएं.और मिल-जुलकर इनका आनंद उठाएं.

A-128, Murlipura Scheme, Murlipura, Jaipur, Rajasthan 302032

9588808148, 9664469727