June 30, 2024

Best Cafe in Jaipur- Everything You Need to Know- Best Places To Eat In Jaipur Rajasthan

आज के समय में फ़ास्ट फ़ूड का बिज़नेस स्टार्ट करना और उसमे सफलता पाना इतना आसान नहीं है.भारत में भी खाने के शौक़ीन लोगों की तादाद खूब है.अगर आपके व्यंजनों में बढ़िया स्वाद हो, आपकी लोकेशन अच्छी हो और आपकी उपभोक्ता सेवा अव्वल दर्ज़े की हो तो आपके रेस्टोरेंट का सफ़ल होना निश्चित है.

आज हम आपको झोटवाड़ा जयपुर के उस फेमस फ़ास्ट फ़ूड प्वाइंट वाले के बारे में बताने जा रहे है जो किसी पहचान का मोहताज नहीं.जयपुर के मुरलीपुरा, स्थित “FOOD COCKTAIL” के यहां लगने वाली भीड़ को देख लोग चौक जाते है.काम कोई छोटा या बड़ा नहीं होता, अगर इंसान ठान ले तो अपने जूनून को व्यवसाय का रूप देकर अपनी किश्मत को बदला जा सकता है.

आज हम आपको जयपुर के उस फेमस फास्ट फूड फ़ूड प्वाइंट वाले के बारे में बताने जा रहे है जो किसी पहचान का मोहताज नहीं।यहां लगने वाली भीड़ को देख लोग चौक जाते है।काम कोई छोटा या बड़ा नहीं होता, अगर इंसान ठान ले तो अपने जूनून को व्यवसाय का रूप देकर अपनी किश्मत को बदला जा सकता है।

तो आइये आप को बताते है “गुलाबी नगर”के (मुरलीपुरा, जयपुर) के प्रसिद्ध लज़ीज फ़ूड प्रतिष्ठान के बारे में, अगर इनका स्वाद नहीं चखा तो क्या चखा..

आज जायका में हम बात करेंगे काफी कम समय में अपने व्यंजनों में बढ़िया मसाले और अद्बुद्ध स्वाद के करण पर्शीद प्रतिष्ठान ‘FOOD COCKTAIL & FAST FOOD की। यहां के सैंडविच अपने खास आकार और स्वाद के लिए प्रसिद्ध है

FOOD COCKTAIL : FAST FOOD’ के संचालक विक्रम सिंह द्वारा शुरू की गयी सैंडविच का स्वाद अब जयपुर गुलाबी नगरी के लोगो पर सिर चढ़ के बोल रहा हैं. जयपुर के मुरलीपुरा में “ FOOD COCKTAAL फ़ास्ट फ़ूड ” की शॉप का स्वाद लोगो को कुछ ऐसा लगा की लोगो की भीड़ यहां देर रात तक लगी रहती है.लोग यहां खाने के साथ घर के लिए भी पैक कराकर के ले जाते दिखाई देते है.

इस हलचल भरी फूड स्ट्रीट पर सबसे बढ़िया प्रतिष्ठानों में से एक के रूप में, FOOD COCKTAIL FAST FOOD ने शानदार व्यंजनों को तैयार करने की कला में महारत हासिल की है। उनके मेनू में स्वादिष्ट व्यंजनों की एक श्रृंखला शामिल है, जिसमें हमेशा लोकप्रिय सैंडविच स्वादिष्ट टॉपिंग नृत्य के आनंददायक मिश्रण के रूप में आकर्षक होने के लिए तैयार हो जाइए।

भीड़ के पसंदीदा में वेज चीज़, चीज़ चटनी, पनीर तड़का सैंडविच शामिल हैं। हरेक चटनी की ताज़गी, सब्जियों का मिश्रण, और निश्चित रूप से, पनीर की भरपूर मात्रा से इसकी ताजगी बढ़ जाती है। सैंडविच को प्यार से पूरी तरह से ग्रिल किया जाता है, जिससे हर स्वादिष्ट बाइट के साथ एक संतोषजनक कुरकुरापन सुनिश्चित होता है।, जो आपकी लालसा को तृप्त करने का वादा करता है।

FOOD COCKTAIL के संचालक विक्रम सिंह बताते हैं कि {FOOD COCKTAAL} QSR यानि क्विक सर्विस कैफे है. हमारे यहां पर आकर कस्टमर को वेट नहीं करना पड़ता है. हमारे यहां पर कस्टमर के ऑर्डर देने के पांच मिनट के अंदर ही टेबल पर फूड की प्लेट पहुंच जाती है. ताकि कस्टमर तुरंत अपनी भूख को शांत कर सके.

यहां की बेस्ट फूड बर्गर, मसाला मैग्गी , सेंडविच(sandwich ) कोल्ड कॉफी(cold coffee) जैसे फ़ूड आइटम को खाने के लिए लोग दूर-दूर से यहां आते है.

यहा इनके फूड जो मसाले डाले जाते है. उनकी खुशबू इतनी लाजवाब होती है कि आपका पेट भले ही भर जाए पर मन हमेशा और खाने की इच्छा करता रहेगा. यहां की खासियत है की यहां आपके जायके के साथ साथ आपके स्वास्थ का भी ख्याल रखा जाता है और सबसे अच्छी और ख़ास बात यह है की यहां बैठने की व्यवस्था बेहद खास है.

शाम के बाद यह प्रतिष्ठान अपनी पूरी रंगत में आ जाता है और झिलमिल करती दूधिया रोशनी में आपके अनुभव में चार चांद लगाता है।रोमांटिक डेट या दोस्तों के साथ मौज-मस्ती,बर्थडे पार्टी,(Birthday party) कीट्टी पार्टी(kitty party) के लिए “FOOD COCKTAIL” सही जगह है. अगर आपको कम खर्च में शानदार डेट की तलाश है तो “FOOD COCKTAIL” जैसा कोई नहीं है.

Shop No 3-4, Ganga Jamuna Colony, Murlipura, Jaipur, Rajasthan 302039

9950776622