June 30, 2024
  • क्वालिटी व शुद्धता के कारण जूस की एक दुकान पूरे विधाधर नगर जयपुर में मशहूर है. कई तरह की वैरायटी, बढ़िया टेस्ट और सबसे बढ़कर गुणवत्ता का पूरा ख्याल रखकर यह जूस तैयार किया जाता है. इसके कारण यहां एक बार जो भी आता है, वह दोबारा लौटकर जूस पीने का मौका नहीं छोड़ता.

जयपुर में सबसे लोकप्रिय “ पंचवटी जूस एंड कैफे ” (पौष्टिकता और ऊर्जा से भरपूर नया स्वाद)

जयपुर में विधाधर नगर स्थित ‘पंचवटी जूस एंड कैफे’ के शेक काबिल-ए-तारीफ हैं. शाम होते-होते शेक पीने वालों का मेला इस बात का गवाह है. मार्च से अक्टूबर तक सिर्फ मैंगो शेक पीजिए या सारा साल यहां का सबसे स्पेशल बनाना,पान, पंच शेक,चॉकलेट, वनीला और बटर स्कॉच शेक, मजा आ जाएगा. तारीफ के पीछे राज है कि दूध, फ्रूट और आइसक्रीम बेस्ट क्वालिटी के इस्तेमाल करते हैं.

करीब 3 साल पहले जयपुर के विधाधर नगर में B.L Saini ने अपने काम की शुरुआत की थी और अपनी बेस्ट क्वालिटी और अव्वल उपभोक्ता सेवा के कारण अपनी एक अलग पहचान बनाई जो आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है

इनके शेक्स और जूस में ऐसा स्वाद है की बड़े से बड़ा नेता हो या अभिनेता या फिर विदेशी सैलानी सभी यहां के शेक्स और जूस के दीवाने है. दूध, केसर, बादाम, काजू, पिस्ता, इलाइची, को मिलाकर बनाये जाते हैं. लाजवाब शेक्स,और जूस आपका अपना देशी स्वाद का वो स्थान जहां आपको ताजगी और सेहत का नया अहसास होता है.

परम्परगत तरीके और देशी स्वाद का धयान रखते हुए शुद्ध दूध,केसर ईलायची,पिस्ता ,बादाम आदि पौस्टिक तत्वों के मिश्रण से तैयार शेक्स और जूस जो अपने आप में शुद्ध व स्वास्थय वर्धक है.

समय के साथ जैसे-जैसे व्यापार बढ़ता गया, वैसे-वैसे जूस,और शेक, ने भी अपने रंग बदले और समय को देखते हुए इसमें किस्में जुड़ती गईं.लेकिन क्वालिटी को लेकर उन्होंने कभी कोई समझौता नहीं किया. दूध से लेकर फलों तक सभी चीजों को जांचने-परखने के बाद ही उनका इस्तेमाल किया जाता है.

पंचवटी जूस अपने जूस और खास शेक से गुलाबी नगरी जयपुर में अपनी एक विशेष पहचान बना चुके है.यहां आप 50 तरीके के जूस शेक का आनद ले सकते है जिनमे स्पेशल real mix fruit Slice Shake पंच शेक, मैंगो, बनाना,चोकलेट, रेगुलर शेक,ड्राई फ्रूट शेक,कोल्ड कॉफ़ी,और भी काफी तरिके के जूस और शेक्स आपको पिने को मिलेंगे.

साफ़-सुथरी इस शॉप पर सुबहे 9 बजे से ही अलग-अलग किस्म की शेक्स बनने का सिलसिला शुरु हो जाते है. जिसका सिलसिला रात 10 बजे तक ऐसे ही बरक़रार रहता है.

B.L Saini का दावा है कि जूस और शेक का जो टेस्ट पहले था, वही आज भी बरकरार है.वे बताते हैं कि शेक बनाने का तरीका आज भी उन्होंने पुराने स्टाइल का ही रखा है.बारह महीने यह सिलसिला चलता रहता है.

G-15, Time square mall, Vidhyadhar Nagar Rd, opp. Dana shivam hospital, Central Spine, Vidyadhar Nagar, Jaipur, Rajasthan 302039

Mob. 9829408474