July 2, 2024

बिरयानी भारतीयों का फेवरेट डिश में से एक हैं। भारत के हर राज्य में बिरयानी बनाने का अंदाज अलग होता है। लेकिन बात बिरयानी की हो और जयपुर का नाम ना आए ऐसा तो हो ही नहीं सकता काहे कि जब बात ‘राज्स्थ्नि बिरयानी’ की आ जाए तो इमोशन खुद ही जुड़ जाते हैं। अगर आप जयपुर से हैं या जयपुर आने की प्लानिंग कर रहें तो यहां की बिरयानी का आनंद लेना ना भूलें।

हर जगह का अपना-अपना पानी, अपना-अपना स्वाद होता है। हर जगह की खाने-पीने की कुछ विशिष्ट चीजें और उनके स्वाद ऐसे निराले होते हैं कि वो आपको किसी और जगह पर कभी नहीं मिलेंगे और फिर ये स्वाद ही उन जगहों की खास पहचान बन जाते हैं। लोग दूर-दूर से इन्हीं चीजों को खाने और इन स्वादों को लेने के लिए उन जगहों पर खिंचे चले आते हैं।

बिरयानी खाने के शौकीन हमेशा नई जगहों पर नॉन वेज बिरयानी से लेकर वेज बिरयानी आदि का लुत्फ उठाने की तलाश में रहते हैं। क्योंकि भारत के हर राज्य और शहर में बिरयानी अलग तरह से बनाई और खाई है और उसके नाम भी अलग होते हैं, लेकिन अगर आप जयपुर के झोटवाड़ा  इलाके में रहते हैं तो आपको राजस्थान की मशहूर चिकन बिरयानी खाने के लिए झोटवाड़ा , जयपुर में ताज़ चिकन बिरयानी की स्पेशल शाही बिरयानी वाले की शॉप को जरूर एक्सप्लोर करना चाहिए।

अगर आप भी जयपुर में झोटवाड़ा  एक्सप्लोर करना चाहते हैं, तो आज हम आपको जयपुर के झोटवाड़ा 200 फीट रोड संजय नगर के पास में मौजूद ऐसी मशहूर चिकन बिरयानी की दुकान के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां जाकर आप किफायती दामों पर स्वादिष्ट और मसालेदार चिकन बिरयानी का लुत्फ उठा सकते हैं।

ताज़ चिकन बिरयानी (आगर वाले)

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता। यह बात राजधानी जयपुर स्थित “ताज़ चिकन बिरयानी सेंटर ” के संचालक मोहम्मद मुन्ना कुरैशी और उनके बेटे पांच बेटे तौफीक, रफीक, सद्दाम , दानिश कुरैशी और शफीक जो अपने वेट लॉस के लिए भी जाने जाते है और बिल्कुल सटीक बैठती है. जिन्होंने आज से करीब 16 साल पहले जयपुर के मदीना कॉलोनी चौराहा में एक छोटी सी स्टाल लगाकर अपने काम की शुरुआत की और आज अपनी बिरयानी में बढ़िया मसाले अद्भुत स्वाद और उपभोक्ता सेवा के कारण गुलाबी नगर जयपुर में अपनी एक अलग पहचान बनाई ।

आपके अपने देशी स्वाद का वो स्थान जो आपको ताजगी और सेहत का नया अहसास दिलायेगा । जयपुर वासियो में निरन्तर शुद्धता व ताजगी के साथ स्वाद घोलने का कार्य मोहम्मद मुन्ना कुरैशी जी ने शुरू किया और आज उनके 5 बेटों ने इस काम को बखूभी संभाल रखा है।

ताज़ चिकन बिरयानी  वाले की चिकन बिरयानी पूरे  झोटवाड़ा जयपुर  में मशहूर है, जहां दूर-दूर से लोग चिकन बिरयानी का लुत्फ उठाने आते हैं। अगर हम चिकन बिरयानी के स्वाद की बात करें तो खाने में “ताज़ चिकन बिरयानी  की चिकन बिरयानी बहुत ही मसालेदार और चटपटी होती है। एक बार आप भी यहां बिरयानी जरूर खाने आएं यकीनन आपको बिरयानी बहुत पसंद आएगी।

यहाँ दिन भर लोगों का ताँता लगा ही रहता है यहां कि चिकन बिरायानी बहुत स्वादिष्ट है, हल्के मसाले और काफी मात्रा में डाला हुआ मुलायम चिकन- हल्की आंच पर कई घंटे पकाने के बाद बनाई जाती है.यहां की बिरयानी की महक आपको इंतजार करने के लिए मजबूर कर देगी. यहां की खास आगरा के स्वाद की बिरयानी आपके मुंह में पानी ले आएगी. स्वाद में तीखी होने के बावजूद यहां की बिरयानी अपने रूप की वज़ह से भी जानी जाती है.

यहां की खासियत है की यहां आपके जायके के साथ साथ आपके स्वास्थ का भी ख्याल रखा जाता है.अपने व्यंजनों में बढ़िया स्वाद और शुद्ध मसालों के कारण ही #”ताज़ चिकन बिरयानी सेंटर” जयपुर में हर किसी की जुबान पर छाया है।

आपने कई बड़े रेस्टोरेंट और फाइव स्टार होटल्स में चिकन बिरयानी खाई होगी, लेकिन जैसा जयपुर के झोटवाड़ा का मशहूर बिरयानी पॉइंटताज़ BIRYANI में खाने के लिए मिलेगा. ऐसा स्वाद आपको शायद ही और कहीं मिलेगा.

9680331628, 9588817894