July 2, 2024

जायका की बात हो और जयपुर का नाम न आए, ऐसा हो ही नहीं सकता। गुलाबी नगर की दीवानगी के बीच स्वाद की राजधानी में जायके का जो तड़का लगता है, उसकी बात ही कुछ और है।

आज हम आपको जयपुर के उस चाय प्वाइंट वाले के बारे में बताने जा रहे है जो किसी पहचान का मोहताज नहीं।यहां लगने वाली भीड़ को देख लोग चौक जाते है।काम कोई छोटा या बड़ा नहीं होता, अगर इंसान ठान ले तो अपने जूनून को व्यवसाय का रूप देकर अपनी किश्मत को बदला जा सकता है।

इस बात में कोई शक नहीं कि हम भारतीयों का चाय से एक अलग ही रिश्ता है. आप देश के किसी भी शहर में चले जाएँ, आपको वहां कोई न कोई मशहूर चाय वाला तो मिल ही जायेगा।

एक कप चाय बहुत सारे गंभीर मुद्दों पर चर्चा का केंद्र होता है. अगर आप भी चाय पीने के शौकीन है तो आपको भी इस जगह के बारे में जरूर पता होना चाहिए.

दुनियाभर में चाय प्रेमियों की कमी नहीं है और अगर किसी को चाय का चस्का लग जाए तो फिर वह इसका स्वाद लेने कहीं भी पहुंच जाता है… चाय के कुछ ऐसे ही दीवाने आपको राजस्थान जयपुर के झोटवाड़ा स्थित “ठेका देशी चाय का” पर भी नजर आएंगे जिसकी ‘बटर स्कॉच चाय’ तंदूरी चाय पीने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं. इस मशहूर चाय के CAFE पर दी जाती.. बटर स्कॉच चाय

जयपुर में बने इस कैफे को लांचिंग के साथ ही अपनी शानदार चाय के लिए पहचान मिली. यंगस्टर्स के बीच जहां कैफेज् काफी पॉपुलर रहे हैं, वहीं ठेका देशी चाय का” ने उन्हें टेस्टी फूड के साथ बेहतरीन चाय का मज़ा भी दिया और इसी खासियत ने ठेका देशी चाय का” को पॉपुलर बना दिया.

ठेका देशी चाय का” की बटर स्कॉच टी, तंदूरी टी, रोज पान टी, चॉकलेट मसाला टी,वनीला टी, ऑरेंज टी, स्ट्रॉबेरी टी, में ऐसा स्वाद है की सभी यहां की चाय के दीवाने है. अपना देशी स्वाद का वो स्थान जहां आपको ताजगी और सेहत का नया अहसास होता है..ठेका देशी चाय का”अपनी टी से जयपुर में अपनी एक विशेष पहचान बना चुके है.

साथ ही उनके मेनू में स्वादिष्ट व्यंजनों की एक श्रृंखला शामिल है, जिसमें हमेशा लोकप्रिय सैंडविच, पिज़्ज़ा, मोमोज,मैगी स्वादिष्ट टॉपिंग नृत्य के आनंददायक मिश्रण के रूप में आकर्षक होने के लिए तैयार हो जाइए।

इस कैफे पर सुबहे से ही अलग-अलग किस्म की चाय बनने का सिलसिला शुरु हो जाते है. जिसका सिलसिला रात तक ऐसे ही बरक़रार रहता है. आपकी राजस्थान की शान “ जयपुर यात्रा तब तक अधूरी है. जब तक आप ठेका देशी चाय का के यहाँ की टी का आनंद नही ले लेते.

8290341514