July 7, 2024
  • भीषण गर्मी के कारण हनुमान ग्राम सेवा समिति ने लिया यह निर्णय
  • कार्यक्रम की अगली तिथि की घोषणा शीघ्र

जयपुर (अमर सिंह धाकड़ ) लालचंदपुरा, निवारू रोड पर 29 मई से 1 जून तक आयोजित होनेवाला बागेश्वरधाम सरकार का चार दिवसीय कार्यक्रम हनुमान ग्राम सेवा समिति द्वारा स्थगित कर दिया गया है। यह कार्यक्रम अब कुछ दिन बाद होगा जिसकी घोषणा समिति द्वारा जल्द ही की जाएगी।

मुख्य आयोजक सीताराम यादव ने बताया कि इस समय जयपुर सहित पूरा प्रदेश प्रचंड लू एवं भीषण गर्मी की चपेट में है। प्रशासन एवं सरकार द्वारा लोगों को बिना काम घर से बाहर न निकलने की हिदायत दी जा रही है। इसी कारण इस विशाल आयोजन को कुछ समय के लिए स्थगित किया गया है। यादव ने कहा कि कार्यक्रम की अगली तिथि की घोषणा शीघ्र ही कर दी जाएगी।

संयोजक राजेन्द्र खंडेलवाल ने बताया कि प्रदेश की धर्म परायण जनता धीरेंद्र कृष्णा शास्त्री के दर्शन करने के लिए अति उत्सुक है। लेकिन भयंकर गर्मी और लू के दौर में ऐसा विशाल आयोजन करना श्रद्धालुओं के हित में उचित नहीं है।
उल्लेखनीय है कि जयपुर के निवारू रोड स्थित लालचांदपुरा में बागेश्वरधाम के पीठाधीश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री का कार्यक्रम 29 मई से 1 जून तक होना था।

इस चार दिवसीय कार्यक्रम के अंतर्गत कलश यात्रा, हनुमंत कथा, दिव्य दरबार और 108 कुंडीय श्रीराम महायज्ञ होना था। लेकिन भीषण गर्मी के कारण यह कार्यक्रम अब कुछ दिन बाद आयोजित किया जाएगा।